Breaking News

मारुति एक्सएल6 हुई लॉन्च, जाने कीमत और फीचर्स…

नई दिल्ली, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में आज अपनी नई एमपीवी Maruti XL6 को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस नई 6-सीटर एमपीवी की शुरुआती कीमत 9.79 लाख रुपये तय की है। इस कार में कंपनी ने बीच की पंक्ति में बेंच सीट के बजाय कैप्टन सीट का प्रयोग किया है।

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली….

मारुति एक्सएल6 का लुक एसयूवी की तरह बोल्ड है। यह स्पोर्टी और प्रीमियम दिखती है। इसे कंपनी के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें नई क्वॉड-एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, नए शेप का बोनट और नई ग्रिल दी गई है। बड़ी ग्रिल और प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ दिया गया नए डिजाइन का बंपर कार के फ्रंट लुक को शानदार बनाता है। ग्रिल के बीच में लंबी क्रोम पट्टी है, जो हेडलाइट यूनिट में दिए गए एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लाइट्स) में मिलती है।

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

साइड में दी गई गहरी लाइन इसके साइड लुक को शानदार बनाती है। एक्सएल 6 में फ्लोटिंग रूफ, रूफ रेल्स और ब्लैक अलॉय वील्ज दिए गए हैं। पीछे की तरफ से यह काफी हद तक अर्टिगा की तरह दिखती है, लेकिन इसमें दिए गए ब्लैक इंसर्ट्स इसके रियर लुक को स्पोर्टी बनाते हैं। एक्सएल6 का रियर बंपर भी नया है। यह कार 6 कलर्स में उपलब्ध है।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

एक्सएल6 एमपीवी का कैबिन ब्लैक कलर में है। डैश बोर्ड पर प्रीमियम स्टोन फिनिश दी गई है। एमपीवी में 3 लाइन में 6 सीटें हैं। दूसरी लाइन में आर्मरेस्ट के साथ दो अलग-अलग कैप्टन सीट्स दी हैं। दूसरी लाइन वाली सीट्स झुकाई जा सकती हैं, जिससे तीसरी लाइन वाली सीट्स पर बैठने वालों को आसानी रहे। स्टीयरिंग वील पर लेदर फिनिश दी गई है।

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

इस प्रीमियम कार में आपको नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ की-लेस एंट्री और रियर एसी वेंट्स जैसी सुविधाएं मिलेंगी। सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और हाइस्पीड वॉर्निंग अलर्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं। ऑटोमैटिक वेरियंट में हिल होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP) भी दिया गया है।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

मारुति एक्सएल6 को 2 वेरियंट लेवल (Zeta, Alpha) में बाजार में उतारा गया है। मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के आधार पर यह 4 ऑप्शन में उपलब्ध है। जेटा-मैन्युअल गियरबॉक्स की कीमत 9,79,689 और ऑटोमैटिक की कीमत 10,89,689 रुपये है। अल्फा-मैन्युअल गियरबॉक्स का दाम 10,36,189 रुपये और ऑटोमैटिक कीमत 11,46,189 रुपये है।

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

मारुति एक्सएल6 में 1.5-लीटर स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103hp का पावर और 138Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए गए हैं। इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है।

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…