Breaking News

मायावती ने इनके साथ गठबंधन का किया एलान, कहा आगामी चुनाव दोनों दल मिलकर लड़ेंगे

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को पंजाब विधानसभा चुनाव में अकाली दल के साथ गठबंधन का एेलान करते हुये कहा कि आगामी चुनाव दोनों दल मिलकर लड़ेंगे।

मायावती ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुये बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव में अकाली दल के अध्यक्ष सुखवीर सिंह बादल के नेतृत्व में बसपा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने दावा किया चुनाव बाद बसपा अकाली दल गठबन्धन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। मायावती ने बसपा के संस्थापक कांशीराम और अकाली दल के संस्थापक प्रकाश सिंह बादल के सम्बन्धों का हवाला देते हुये कहा कि गठबंधन काे प्रकाश सिंह बादल का पूरा आशीर्वाद प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन को प्रकाश सिंह बादल के लंबे राजनीतिक एवं संसदीय जीवन के अनुभव का लाभ मिलेगा। मायावती ने कहा, ‘1996 में भी बसपा व अकाली दल गठबंधन ने लोकसभा चुनाव लड9ा था। इसमें पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 11 सीटें जीती थी।”

उन्होंने कहा कि उस समय वहां कांग्रेस पार्टी का लगभग सफाया हो गया था। अब इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव में भी यही इतिहास फिर से दोहराया जायेगा। मायावती ने एक संगठन के रूप में अकाली दल की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर अकाली दल को बधाई दी।