Breaking News

शरारती तत्वों ने फैलायी ये अफवाह, बैंकों के बाहर जमा हो गयी भारी भीड़

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के कानपुर में शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर सरकार के द्वारा लोगों के खातों में डाले गये पांच सौ और एक हजार रूपये वापस लेने की अफवाह फैलाये जाने के बाद बैंकों के बाहर भीड़ जमा हो गयी।

जिलाधकारी डॉ0 ब्रह्मदेव राम तिवारी ने गुरूवा को यहां बताया कि कुछ लोगो द्वारा यह अफवाह फैलाई गयीं है कि सरकार द्वारा भेजा गया पैसा यदि नही निकाला तो वह वापस चला जायेगा। उन्होंने कहा कि कानपुर नगर में जिनके भी खातो में सरकार द्वारा 500 व 1000 रुपये जो भेजे गए है वो किसी भी दशा में वापस नही होगा। जिनके द्वारा यह अफवाह फैलाई गई है उन लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने लाेगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। लोगों का पैसा बैंक में सुरक्षित है। सम्बन्धित व्यक्ति बैंक से कभी भी पैसा निकाल सकते है। बैंकों में भीड़ न लगाए।
श्री तिवारी ने बैंकों को निर्देश दिया है कि सभी बैंक टोकन व्यवस्था करें। एक घण्टे में कितने खाता धारकों को बैंक डील कर सकता है उसी आधार पर अपने खाता धारकों को टोकन दे। किसी भी स्थिति में बैंकों में भीड़ एकत्र न हो, इसकी जिम्मेदारी सम्बन्धित बैंक मैनेजर की होगी। भीड़ कम करने के लिए बैंकों में टोकन व्यवस्था को पूर्ण रूप से लागू करें। सभी बैंक में प्रत्येक दशा में सोशल डिस्टेंसिग का पूर्ण रुप से अनुपालन हो यह सुनिश्चित किया जाये।

गौरतलब है कि कानपुर में कुछ शरारती तत्वों के द्वारा सोशल मीडिया पर सरकार के द्वारा 500 वह हजार रुपए जो उनके खाते में आ रहे हैं उसको लेकर लिखा गया किया पैसे अगर नहीं निकाले तो खाते से अपने आप वापस चले जाएंगे। जिसको लेकर बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ पैसे निकालने को इकट्ठा होने लगी। सोशल डिस्टेंस को भूल लोग अपने अपने पैसे निकालने की होड़ में लग गए। इसकी जानकारी होते ही जिलाधकारी ने बैंकों को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि बैंकों में भीड़ कम करने के लिए टोकन व्यवस्था की जाए साथ ही बैंकों में पंपलेट लगाए जाएं कि सरकार द्वारा जो पैसा 500, 1000 रुपये आपके खातों में आए हैं वह वापस नहीं होंगे। अफवाहो पर ध्यान न दे।