Breaking News

पिछले चौबीस घंटों के दौरान दो दर्जन से अधिक स्थानों पर हुई बारिश

भोपाल, बारिश की बढ़ती गतिविधियों के बीच मध्यप्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान दो दर्जन से अधिक स्थानों पर बारिश हुयी। इस बीच जबलपुर में सबसे अधिक वर्षा हुयी। हालांकि राजधानी में बादल छाए हुए हैं, लेकिन बारिश का सिलसिला फिलहाल यहां थमा हुआ है।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक के अनुसार अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के असर के चलते मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर वर्षा हुयी है। इस बीच सबसे अधिक 103 मिमी वर्षा जबलपुर में हुयी। इसके अलावा प्रदेश के पूर्वी हिस्से में स्थिति मंडला में 53 मिमी, उमरिया में 36 मिमी के साथ ही नरसिंहपुर में 32 मिमी, सिवनी में 17 मिमी के अलावा इस क्षेत्र के कुछ और स्थानों पर भी बारिश हुयी है।

वहीं, बुंदेलखंड़ अंचल के सागर में हालाकि कम वर्षा हुयी, लेकिन इसी क्षेत्र के दमोह में 53 मिमी, टीकमगढ़ में 17 मिमी, खजुराहो में 18़ 2 मिमी वर्ष दर्ज की गयी। वहीं, विंध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रीवा में 9़ 2 मिमी, सीधी में 1़ 6 मिमी के अलावा प्रदेश के कुछ पश्चिमी क्षेत्र और उत्तरी इलाकों में भी बारिश हुयी है।

विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के अन्य स्थानों पर बारिश की गतिविधियों में इजाफा की संभावना जताई है। विभाग का मानना है कि वर्षा का यह सिलसिला अभी कुछ दिन का और जारी रहेगा। वहीं, राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्र में आज सुबह से आसमान में बादल छाए है, लेकिन बारिश नहीं हुयी, लेकिन अगले चौबीस घंटों के दौरान यहां भी बारिश की उम्मीद जतायी जा रही है।