Breaking News

नये जमाने का रेडियो: पास जाने की जरूरत नही, दूर से दीजिये आदेश, मुफ्त 17 सेवाएँ चौदह भाषाओं में

नयी दिल्ली, रेडियो सुनने के लिये अब आपको रेडियो के पास जाने की जरूरत नही है। दूर से ही आवाज़ से आदेश देकर अब आप रेडियो सुन सकते हैं । अमेज़न ने एेसा उपकरण बनाया है जिससे रेडियो की 17 सेवाएँ चौदह भाषाओं में सुनी जा सकती हैं और वह भी बिल्कुल मुफ्त।

शिवपाल यादव ने अखिलेश और मुलायम सिंह को लेकर दिया चौकाने वाला बयान…

सपा ने भी पकड़ी, अकेला चलो की राह

आप अपने ड्राइंग रूम या किचेन में भी अपनी आवाज़ से आदेश देकर रेडियो का अपना मनपसंद स्टेशन सुन सकते हैं। आल इंडिया रेडियो ने अमेज़न के साथ एक ऐसा करार किया है जिसके तहत आप अलेक्सा उपकरण को आदेश देकर रेडियो स्टेशन पर चौदह भाषाओं में कार्यक्रम मुफ्त सुन सकेंगे।अमेज़न के प्रतिनिधि ने बताया कि यह उपकरण दो मॉडल में यानी साढ़े चार हज़ार और साढ़े 10 हज़ार रुपए में ऑनलाइन भी उपलब्ध है।

शरद पवार को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ सांसद ने छोड़ी पार्टी, लोकसभा से भी दिया इस्तीफा

अमित शाह को मिली राष्ट्रपति और पीएम वाली सुरक्षा….

सूचना प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने आज  आकाशवाणी भवन में अलेक्सा उपकरण को रिलीज़ किया। इस मौके पर प्रसार भारती के अध्यक्ष ए सूर्यप्रकाश और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशिशेखर तथा दूरदर्शन की निदेशक सुप्रिया साहू और आल इंडिया रेडियो के महानिदेशक फैय्याज शहरयार भी मौजूद थे।

योगी सरकार ने किया बड़ा फेरबदल,कई आईएएस अफसरों का हुआ तबादला,देखें लिस्ट

इस प्रसिद्ध मंदिर में 800 साल पुरानी प्रथा बदली

राठौड़ ने कहा कि अब ज़िन्दगी सरल होती जा रही है, जिन चीजों में पहले समय लगता था, वह अब उपकरण के जरिये कम समय में हो जाता है। रेडियो एक लोकप्रिय माध्यम है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये यह और लोकप्रिय हो रहा है।

शिवपाल यादव ने नई पार्टी के लिए किया आवेदन, मांगा ये चुनाव चिन्ह

प्रोफेसर ने पकड़ा ABVP कार्यकर्ताओं के पैर और मांगी माफी,जानिए क्यों…

रेडियो सूचना देने के साथ-साथ लोगों का मनोरंजन भी करता है। लोग अपनी भाषा के चुनने के लिए अब इस माध्यम से बोलकर आदेश दे सकते हैं।उन्होंने लोगों के सामने अलेक्सा उपकरण को बोलकर हिन्दी में आदेश दिया, अलेक्सा अब रेडियो पंजाबी सुनाओ तो पंजाबी गाने बजने लगे, जब उन्होंने बंगला में गाने सुनाने का आदेश दिया तो बंगला में गाने बजने लगे।

उत्तर प्रदेश सचिवालय में भरें जा रहे ये हजारों पद , जानिए पूरा विवरण

व्यापम घोटाले में बड़ा टर्न, दिग्गज कांग्रेसियों की फंसी गर्दन

सूर्यप्रकाश ने कहा कि यह आल इंडिया रेडियो की नयी उपलब्धि है। लोग पूरी दुनिया में किचेन और ड्राइंग रूम से भी आवाज़ से आदेश देकर इस उपकरण से रेडियो सुन सकेंगे। इसमें लोग समाचार के अलावा रेडियो के अभिलेखागार के पुराने कार्यक्रम भी सुन सकेंगे।

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला…

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, शादी के बाहर के संबंध अपराध नहीं

आकाशवाणी के महानिदेशक फैय्याज शहरयार ने कहा कि यह डिजिटल इंडिया की तरफ एक और कदम है। पूरी दुनिया में कहीं से भी मलयालम, तेलुगू, असमी, बंगला जैसी भाषाओं में रेडियाे अब अलेक्सा से सुना जा सकता है। इसके लिए रेडियो सेट या मोबाइल या इन्टरनेट की जरूरत नहीं होगी।

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,अफसरों के हुए बंपर तबादले