Breaking News

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के करंट से दहली टीम इंडिया

क्राइस्टचर्च, तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी ने चार और जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लेकर भारत के लिए उम्मीदें जगायीं लेकिन बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में फिर निराश किया। भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के सामने दूसरी पारी में घुटने टेक दिए और विश्व की नंबर एक टीम भारत दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को दूसरी पारी में छह विकेट मात्र 90 रन पर गंवा कर गहरे संकट में फंस गयी है।

बोल्ट ने 12 रन पर तीन विकेट लेकर भारत को दूसरी पारी में झकझोर दिया। भारत को पहली पारी में सात रन की बढ़त मिली थी और उसके पास कुल 97 रन की बढ़त हो गयी है। भारत को इस मैच में यदि कोई उम्मीद करनी है तो उसके शेष बल्लेबाजों को इस बढ़त को 150 के पार ले जाना होगा ताकि गेंदबाज तेज गेंदबाजी की मददगार इस पिच पर कोई मौका बना सकें।

क्राइस्टचर्च की हरियाली पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रही है और दो दिन के खेल में 26 विकेट गिर चुके हैं। न्यूजीलैंड ने सुबह बिना कोई विकेट खोये 63 रन से आगे खेलना शुरू किया और भारतीय तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 235 रन पर समेटकर पहली पारी में सात रन की बढ़त हासिल की।

शमी ने 23.1 ओवर में 81 रन देकर चार विकेट, बुमराह ने 22 ओवर में 62 रन पर तीन विकेट, उमेश यादव ने 18 ओवर में 46 रन पर एक विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर में 22 रन पर दो विकेट लिए।

भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में और भी निराशाजनक प्रदर्शन किया और स्टंप्स तक अपने छह विकेट 90 रन पर गिरा दिए। बोल्ट ने नौ ओवर की घातक गेंदबाजी में 12 रन देकर तीन विकेट निकाल दिए। मयंक अग्रवाल तीन, पृथ्वी शॉ 14, कप्तान विराट कोहली 14, अजिंक्या रहाणे नौ, चेतेश्वर पुजारा 24 और नाईट वॉचमैन उमेश यादव एक रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय हनुमा विहारी पांच और ऋषभ पंत एक रन बनाकर क्रीज पर थे।