Breaking News

शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी, उच्चतम स्तर को छुआ

मुंबई, शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी देखी गयी है। चौतरफा लिवाली के बीच बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी दो प्रतिशत से अधिक की तेजी में रहे।सेंसेक्स में आज 1,050 अंक से ज्यादा का उतार-चढ़ाव देखा गया।

मोदी सरकार ने की इन अधिकारियों की छुट्टी,देखे लिस्ट….

कारोबार की समाप्ति पर यह गत दिवस के मुकाबले 792.96 अंक यानी 2.16 प्रतिशत की छलाँग लगाकर दो सप्ताह से ज्यादा के उच्चतम स्तर 37,494.12 अंक पर और निफ्टी 228.50 अंक यानी 2.11 प्रतिशत चढ़कर 11,057.85 अंक पर पहुँच गया।

केंद्र सरकार द्वारा घरेलू और विदेशी निवेशों को बढ़ावा देने के उपायों की पिछले सप्ताह की गयी घोषणाओं के कारण सोमवार को शेयर बाजारों में जबरदस्त तेजी देखी गयी।

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली….

सेंसेक्स में वित्त, रियलिटी और बैंकिंग समूहों के सूचकांकों में साढ़े तीन से चार प्रतिशत के बीच की तेजी देखी गयी।

पिछले कुछ समय से शेयर बाजार में जारी गिरावट से चिंतित वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गत शुक्रवार को निवेशकों और कारोबारियों के अनुकूल घोषणाओं की झड़ी लगा दी।

उन्होंने कहा कि घरेलू निवेशकों और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों पर पड़ने वाले अतिरिक्त बोझ को वापस लिया जा रहा है। इसके तहत दीर्घकालिक या अल्पकालिक पूँजीगत लाभ पर वर्ष 2018-19 के लिए जारी कर व्यवस्था ही प्रभावी होगी।विनिर्माण क्षेत्र के सकल घरेलू उत्पाद में करीब 50 फीसदी की हिस्सेदारी रखने वाले ऑटो सेक्टर में पिछले एक साल से जारी मंदी को देखते हुये इस क्षेत्र के लिए भी वित्त मंत्री ने घोषणाएँ की।

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

अगले वर्ष 01 अप्रैल से नयी व्यवस्था अर्थात बीएस-6 के लागू होने के मद्देनजर ग्राहकों के मन में बीएस-4 वाहनों को लेकर जो आशंकायें थीं उन्हें दूर करते हुये श्रीमती सीतारमण ने कहा कि 31 मार्च 2020 तक खरीदे गये सभी बीएस-4 वाहन पूर्ण पंजीयन अवधि तक के लिए वैध रहेंगे।

इसके साथ ही वाहनों के पंजीयन पर लगने वाले एक मुश्त शुल्क की होने वाली समीक्षा को 31 मार्च 2020 तक के लिए टाल दिया गया है। अब से लेकर 31 मार्च 2020 तक खरीदे जाने वाले वाहनों पर मूल्य में कमी से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए इस कमी को 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत किया जा रहा है।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार पुराने वाहनों के स्थान पर नये वाहन खरीदने पर लगी रोक को हटायेगी और पुराने वाहनों के लिए स्क्रैप नीति लाने के साथ ही विभिन्न उपायों पर भी विचार करेगी।

इन घोषणाओं के बाद आज पहली बार जैसे ही बाजार खुला सेंसेक्स ने 662.79 अंक की छलाँग लगाकर शुरुआत की।

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

हालाँकि एशियाई बाजारों के दबाव में एक समय आरंभ में इसने अपनी शुरुआती बढ़त खो दी और पहले घंटे के कारोबार में ही लाल निशान में भी चला गया। सेंसेक्स 36,492.65 अंक के दिवस के निचले स्तर तक उतरने के बाद बाजार ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी।

कारोबार की समाप्ति से पहले 37,544.48 अंक के दिवस के उच्चतम स्तर को छूने के बाद अंतत: यह गत दिवस की तुलना में 792.96 अंक चढ़कर 37,494.12 अंक पर बंद हुआ जो 09 अगस्त के बाद का उच्चतम स्तर है।

सेंसेक्स की 30 में से 22 कंपनियों के शेयर हरे और शेष आठ के लाल निशान में रहे।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…