Breaking News

घबराने की जरूरत नहीं, सरकार करेगी राशन पानी का इंतजाम-मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की अपील करते हुये कहा है कि घबराने की जरूरत नही है, गरीब और मजदूरों के राशन पानी का इंतजाम सरकार करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार प्रदेश के 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों को एक हजार रूपये भत्ता देगी जबकि इस दौरान श्रमिकों को वेतन नहीं काटा जायेगा।

कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नहीं ले रहा नाम, WHO ने जारी की रिपोर्ट

श्री योगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना सेकेंड स्टेज में है। यहां अब तक कोरोना पाजीटिव के कुल 23 मरीज चिन्हित हुये है जिसमें नौ पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। इस वायरस से घबराने की नहीं बल्कि इसे चुनौती के तौर पर लेकर जूझने की जरूरत है। लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने से बचना होगा। जब तक बहुत जरूरी नहीं हो तो लोग घर से बाहर न निकले।

योगी सरकार ने किया गरीबों के राशन पानी का इंतजाम….

उन्होने कहा कि दिहाड़ी मजदूरो को घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार प्रदेश के 15 लाख दिहाड़ी मजदूरो को एक हजार रूपये भत्ता देगी और फैक्ट्रियों और छोटे उपक्रमों में काम करने वाले श्रमिकों का वेतन नहीं काटा जायेगा। गरीबों को मुफ्त राशन दिया जायेगा। जरूरी खाद्य पदार्थो की कालाबाजारी करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। प्रदेश में खाने पीने और जरूरत की चीजों की कमी नहीं होने दी जायेगी।

श्री योगी ने कहा “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही वायरस से संक्रमण से विस्तार से बचने के लिये लोगों से अपील कर चुके है। हम अगर खुद जागरूक रहकर वायरस संक्रमण के विस्तार को रोकने में सफल रहते है तो यह दुनिया के लिये भी एक संदेश होगा जो पहले ही काफी जनहानि झेल चुके हैं। ”

जानिए केसे दे जूट आइटम्स से अपने घर को ट्रैडिशनल लुक…..

उन्होने कहा कि सरकार ने संक्रमण से बचाव के लिये बडे स्तर पर ऐहतियाती कदम उठाये है। प्रदेश के हर जिले के जिला अस्पताल और मेडिकल कालेजों में पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वार्ड तैयार किये जा चुके है। चिकित्सकों की टीम और मेडिकल स्टाफ किसी भी चुनौती से निपटने को तैयार है। हालांकि इसमे जनसहभागिता की जरूरत है। लोगों को इस वायरस से बचाव के लिये खुद को भीडभाड वाले स्थानो पर जाने से बचना होगा। हमारी सावधानी ही देश को इस चुनौती से पार पाने में मददगार साबित हो सकती है।

जानिये कौन हैं निर्भया के गुनाहगारों को फांसी तक पहुंचाने वाली ?