Breaking News

अब दारूल उलूम के छात्रों की भी हो सकती है, कोरोना वायरस जांच

लखनऊ  ,  आला प्रशासनिक अफसरों के निर्देशों के पालन में दारूल उलूम के दो सौ से ज्यादा छात्रों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया। जहां उनके रक्त के नमूने लेकर उनकी कोरोना संक्रमण की जांच भी की जाएगी।

सहारनपुर, पुलिस अधीक्षक (देहात) विद्या सागर मिश्र ने देवबंद में संवाददाताओं को बताया कि दारूल उलूम से 28 मार्च को अपने गृह स्थान जौनपुर पहुंचे छात्र के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद दारूल उलूम प्रशासन से उन छात्रों की पूरी सूची मांगी गई है जो लॉकडाउन के दौरान अपने घरों को लौट गए थे।

25 अप्रैल से शुरू हो रहे रमजान माह को लेकर, देवबंद से फतवा जारी

ऐसे 233 छात्रों में से करीब 200 को क्वारंटाइन करा दिया है। इनमें 35 छात्र देवबंद में, 17 छात्र चिलकाना में, 20 छात्र देहात कोतवाली क्षेत्र में, 16-16 गंगोह और फतेहपुर में,11-11 छात्र सरसावा, गागलहेडी और मिर्जापुर में, 15 छात्र नागल में, सात छात्र रामपुर मनिहारान और छह छात्र बडगांव क्षेत्र में पृथकवास में रखे गए है।

इस बीच देवबंद के जमीयतुल शेख के 13 छात्र कोरोना संक्रमित पाए जाने और देवबंदी छात्रों के तब्लीगी मरकज में जाने की सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए मंडलायुक्त संजय कुमार और जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह ने संवाददाता को बताया था कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को पूरी तरह से रोकने की खातिर प्रशासन मदरसो के सभी छात्रों की बाकायदा जांच कराएगा। इसमें कोई कोताही और रियायत नहीं बरती जाएगी।

ब्रिटेन मे विजय माल्या की अपील खारिज, सीबीआई ने खुद अपनी पीठ थपथपाई