यूपी में एकबार फिर कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ, देश के अन्य भागों की तरह यूपी में भी कोरोना की भयावह स्थिति है। यूपी में शहरों के साथ-साथ अब  गांवों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। ऐसे में यूपी में कोरोना कर्फ्यू को और बढ़ा दिया गया है।

पंचायत चुनाव के बाद, अब एक बार फिर कोरोना संक्रमण गांवों में तेजी से फैल रहा है।  पंचायत चुनाव में हुई रैलियों और सभाओं के कारण कोरोना का रुख गांवों की तरफ तेजी से हो गया है। पश्चिम उत्तर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसके अलावा सुल्तानपुर, आजमगढ़, देवरिया, जालौन, पीलीभीत के भी ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रकोप बढ़ा है। वहीं ,पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर जारी है। हर दिन 4 लाख से ज्यादा नये संक्रमितों की संख्या सामने आ रही है।

इससे पहले,  बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी में तीन बार में लॉकडाउन 10 मई तक  बढ़ाया गया था। लाकडाउन से, यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट आई है। जब यूपी में कोरोना के मामले बढ़ रहे थे तो कोरोना का आंकड़ा 48 हजार को भी पार कर गया था।  बीते दिन यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के 28,076 नए मामले सामने आये हैं। वहीं, प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस भी घट गए हैं।सूत्रों के अनुसार, पंचायत चुनाव के बाद गांवों में तेजी से फ़ैल रहे संक्रमण को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाये जाने को लेकर सरकार पर दबाव है। साथ ही 14 मई को ईद का त्यौहार भी है। ऐसे में सरकार कोई भी खतरा मोल न लेते हुए लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

खबर है कि इसको देखते हुये प्रदेश की योगी सरकार ने इसपर फैसला लेते हुये यूपी मे कर्फ्यू को 7 दिन आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। ऐसे में यूपी में कोरोना कर्फ्यू को और 17 मई सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। साथ ही जो जरूरी सेवायें हैं वह जारी रहेंगी।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com