Breaking News

पंडित जसराज का निधन सांस्कृतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति : पीएम मोदी

नयी दिल्ली , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से भारतीय सांस्कृतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है और उसमें एक खालीपन आ गया है।

श्री मोदी ने टि्वटर पर अपने शोक संदेश में कहा,“ पंडित जसराज जी के निधन से भारतीय सांस्कृतिक जगत को एक अपूरणीय क्षति हुई है। वह न केवल एक शानदार और उत्कृष्ट गायक थे बल्कि उन्होंने कई गायकों के असाधारण गुरु के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके परिवार और विश्वभर में उनके प्रशंसकों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। ओम शांति।”

गौरतलब है कि विश्व प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीतज्ञ पंडित जसराज का सोमवार को हृदय गति रुक जाने से अमेरिका के न्यूजर्सी में निधन हो गया। मेवाती घराने के पंडित जसराज 90 वर्ष के थे।

पंडित जसराज के परिजनों की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक उन्होंने स्थानीय समयानुसार सुबह 5.15 बजे अंतिम सांस ली। वर्ष 2000 में पद्म विभूषण, 1990 में पद्म भूषण और 1975 में पद्यश्री से सम्मानित पंडित जसराज का जन्म 28 जनवरी 1930 को हिसार जिले (अब फतेहाबाद) में हुआ था। पंडित जसराज ने भारतीय शास्त्रीय संगीत को नये शिखर पर पहुंचाया।