Breaking News

चाचा -भतीजे खेमे में बटी पार्टी,पूर्व सांसद के आवास पर होगी कल बैठक

पटना , चाचा -भतीजे खेमे में बटी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के पारस गुट की बैठक कल पार्टी के प्रदेश कार्यालय में नहीं बल्कि पूर्व सांसद सूरज भान सिंह के आवास पर होगी ।

बिहार के हाजीपुर (सु) से सांसद पशुपति कुमार पारस (चाचा) के नेतृत्व वाले पांच सांसदों के गुट की तरफ से गुरुवार को पटना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इसका फैसला कल ही ले लिया गया था। ताजा सूचना के अनुसार लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद सूरजभान सिंह के आवास पर यह बैठक आयोजित की जाएगी। पूर्व सांसद श्री सिंह के निर्देश पर ही कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का निर्णय किया गया है।

लोजपा में टूट के बाद पारस गुट ने श्री सिंह को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है । उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कराएं । पार्टी के 5 सांसदों ने श्री पारस के भतीजा, लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान के खिलाफ जिस तरह से बगावत की, उसके बाद चिराग गुट ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर कल शाम ही पांचों सांसदों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

पारस गुट ने कल की बैठक में लोजपा के सभी जिला अध्यक्षों के अलावा दलित सेना के भी जिला अध्यक्षों को आमंत्रित किया है। साथ ही विधानसभा का चुनाव लड़े प्रत्याशियों को भी बैठक में आने को कहा गया है। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य ही कर सकते हैं।