Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी प्रवासी मजदूरों से माफी मांगें: अशोक यादव, महासचिव, प्रसपा

लखनऊ, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव अशोक यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में मजदूरों के साथ किये जा रहे असंवेदनशील और अमानवीय व्यवहार के लिये माफी मांगनी चाहिये।

अशोक यादव ने कहा कि अपने ही देश मे मजदूरों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार सरकार द्वारा किया जा रहा है। उसे मजदूरों की जान और सुरक्षा की कतई परवाह नही है। लाकडाऊन के दो माह बीतने को हैं लेकिन अभी भी प्रवासी मजदूर, महिलायें और बच्चे देश मे सड़कों पर पैदल अपने घर जाते नजर आ रहें हैं। भूख से तड़फते मजदूरों के रोज कितने ही ह्रदय विदारक फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर देखकर दिल दहल जाता है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव ने बीजेपी सरकार पर प्रवासी श्रमिकों को ट्रेनों और बसों से भेजने को महज राजनीतिक स्टंट करार देते हुये कहा कि फर्जीबाड़े और मजदूरों की भावना से खिलवाड़ करने के लिये उसे देश की जनता से माफी मांगनी चाहिये। उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार श्रमिकों से सहानुभूति जताते हुये उनके लिये ट्रेनों और बसों का इंतजाम करने का नाटक कर रही है यदि वह दिल से चाहती तो एक सप्ताह मे सारे देश के श्रमिक सुरक्षित अपने घरों मे होते।

उन्होने कहा कि बीजेपी को अपने इस कृत्य के लिये देश के श्रमिकों से माफी मांगने की जरूरत है। उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार को अब इस गरीबों की हमदर्द होने की नौटंकी बंद कर देना चाहिये। यह मोदी सरकार की दोहरी मानसिकता को दर्शाता है। ऐसा कृत्य पूरी तरह अक्षम्य है।
उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार मे अफसर अनर्गल प्रचार कर गलत साक्ष्य दिखा रहे हैं। मिथ्या वर्णन कर गुमराह कर रहे हैं। आज भी लाखों श्रमिक पैदल घूम रहे हैं। सरकार में कोई मानवीय संवेदना नहीं है।