Breaking News

कोराना के बढ़ते संक्रमण से परेशान प्रधानमंत्री ने लगाया एक महीने का लॉकडाउन

लंदन, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दूसरी लहर ने कई देशों की चिंता बढ़ा दी है। ब्रिटेन भी ऐसे ही देशों की श्रखंला में है। अब हालात से निपटने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दूसरा लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है।

प्रधानमंत्री बोरिस ने देशभर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए चार हफ्ते यानी एक महीने का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। लॉकडाउन की मियाद 5 नवंबर से शुरू होगी।

पीएम जॉनसन के ऐलान के साथ ही इंग्लैंड में भी चार हफ्ते का लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसके तहत पब, रेस्तरां, गैर जरूरी दुकानें और दूसरी सुविधाओं के संचालन पर पाबंदी लगाई गई है। पीएम जॉनसन ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा है कि इंग्लैंड में 5 नवंबर से 2 दिसंबर तक के लिए पाबंदियां रहेंगी।

पीएम जॉनसन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट करते हुए घर पर रहने की अपील की गई है। इसमें कहा गया है कि 4 हफ्ते के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी और तभी इसको बढ़ाने या खत्म करने पर फैसला लिया जाएगा।

ट्वीट में अपील की गई है कि अपने घर से खाने-पीने की चीजें लाने, मेडिकल उद्देश्य, एक्सरसाइज, पढ़ाई या काम के सिलसिले में ही निकलें। अगर संभव हो तो वर्क फ्राम होम करें। साथ ही जरूरी न हो तो यात्रा को टाल दें। हालांकि स्कूल और जरूरी दुकानें खुली रहेंगी।