Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने किसान को लिखा पत्र, बताई ये खास बातें ?

उत्तराखंड ,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तराखंड के नैनीताल के एक किसान को पत्र लिख कर कहा कि सरकार बीज से लेकर बाजार तक किसानों की सभी समस्याओं को दूर करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि श्री मोदी ने नरेन्द्र मोदी ऐप (नमो ऐप) के जरिए प्रधानमंत्री को संदेश भेजकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के पांच सफल वर्ष पूरा होने और सरकार के अन्य प्रयासों के लिए बधाई देने वाले किसान खीमानंद को आभार व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा, “कृषि समेत विभिन्न क्षेत्रों में सुधार और देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे सतत प्रयासों पर बहुमूल्य विचार साझा करने के लिए आपका आभार। ऐसे आत्मीय सन्देश मुझे देश की सेवा में जी-जान से जुटे रहने की नई ऊर्जा देते हैं।”

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की सफलता का उल्लेख करते हुए श्री मोदी ने कहा, “प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना मौसम की अनिश्चितता से जुड़े जोखिम को कम कर मेहनती किसान भाई- बहनों के आर्थिक हितों की रक्षा करने में लगातार अहम् भूमिका निभा रही है। किसान हितैषी इस बीमा योजना का लाभ आज करोड़ों किसान ले रहे हैं।”

उन्होंने कृषि और किसान कल्याण के प्रति संकल्पित सरकार के प्रयासों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में लिखा, “पिछले पांच वर्षों में व्यापक कवरेज और पारदर्शी दावा निस्तारण प्रक्रिया से यह योजना किसान कल्याण को समर्पित हमारे संकल्पित प्रयासों और पक्के इरादों की एक महत्वपूर्ण मिसाल बन कर उभरी है। आज बीज से लेकर बाजार तक किसान भाई-बहनों की हर छोटी-बड़ी दिक्कतों को दूर करने और अन्नदाता की समृद्धि और कृषि की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।”

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने देश की प्रगति में देशवासियों के योगदान और उनकी भूमिका की सरहाना करते हुए लिखा, “सर्वांगीण और सर्वस्पर्शी विकास के दृष्टिकोण के साथ आज देश एक सशक्त, समृद्ध और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की ओर तेजी से अग्रसर है। समस्त देशवासियों के विश्वास से देश राष्ट्रीय लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए एकनिष्ठ है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि देश को विश्व पटल की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के हमारे प्रयास आगे और तेज होंगे।”

उल्लेखनीय है कि श्री खीमानंद ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे अपने संदेश में फसल बीमा योजना के पांच सफल वर्ष पूरे होने पर बधाई दी थी। साथ ही कहा था कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के जरिए नागरिकों की उन्नति और राष्ट्र की प्रगति के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com