Breaking News

इस राज्य में मानसून ने लिया ब्रेक, एक सप्ताह और करना पड़ेगा बारिश का इंतजार

नई दिल्ली,  देश के एक राज्य  में मानसून पर ब्रेक लग गया है और झमाझम बारिश के लिए किसी नये सिस्टम के बनने तक करीब एक सप्ताह तक और इंतजार करना पड़ सकता है।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

मौसम विज्ञान भोपाल केंंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एसके डे ने आज बताया कि जुलाई माह में राजस्थान के गंगानगर से मध्यभारत सेंट्रल एमपी हो कर गुजरने वाली और बंगाल की खाड़ी तक जाने वाली ट्रफ लाइन;द्राेणिका इस बार जुलाई माह में ही हिमालय की तरायी में पहुंच गई, जिससे उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, बिहार और असम में खूब बारिश हो रही है लेकिन मध्यप्रदेश में वर्षा थम गई।

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

श्री डे ने स्पष्ट किया कि सामान्यतरू द्रोणिका के जुलाई माह में मध्यप्रदेश में स्थिर रहने से यहां अच्छी बारिश होती है और अगस्त माह में द्रोणिका हिमालय की तरायी में पहुंचती हैए तब वहां वर्षा होती है। श्री डे ने बताया कि अगले दो तीन दिन में संभवत 17 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनने की संभावना है। उसके ओडिशा और छत्तीसगढ़ होते हुए मध्यप्रदेश तक पहुंचने में तीन दिन और लग सकते हैं।

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

तब प्रदेश में अच्छी वर्षा होगी। इस बीच प्रदेश में व्याप्त हल्की नमी की वजह से कहीे कहीं छिटपुट वर्षा हो रही है। श्री डे ने बताया कि आज पचमढ़ी में 3 मिमी, मुल्ताई में एक मिमी तथा मलाजखंड में 0़ 8 मिमी वर्षा हुई। पिछले चौबीस घंटों के दौरान भी होशंगाबाद संभाग में कहीं कहीं हल्की वर्षा हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की वर्षा की संभावना है।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

राजधानी भोपाल में बादल छाये रह सकते हैं। दूसरी ओर प्रदेश में वर्षा के थमने से तापमान में भी वृद्धि होने लगी है। भोपाल में आज अधिकतम तापमान 33़ 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। इसी प्रकार रात्रि का तापमान भी सामान्य से दो डिग्री अधिक 25़ 4 डिग्री अंकित हुआ है।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका