Breaking News

अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर, मचा हंगामा, राज्यसभा भी स्थगित

नयी दिल्ली,  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  व  पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर प्रयागराज जाने से रोक दिया गया. इस दौरान अखिलेश यादव से बदसलूकी का मामला सामने आया है. अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने पर यूपी विधानसभा सहित दिल्बी मे राज्यसभा मे भी जमकर हंगामा हुआ और राज्यसभा 2 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गई है.

 अखिलेश यादव को आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के वार्षिकोत्सव समारोह में  शामिल होने के लिए जाना था. प्राइवेट प्लेन से जाने के लिये अखिलेश यादव एयरपोर्ट पहुंचे. जैसे ही अखिलेश यादव लखनऊ एयरपोर्ट से प्रयागराज जाने के लिए अपने चार्टर्ड प्लेन में सवार होने जा रहे थे. तभी उनके प्लेन को रोक दिया गया.

 इस दौरान अखिलेश यादव से बदसलूकी का मामला सामने आया है.अखिलेश यादव से बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अखिलेश यादव को एक व्यक्ति जबर्दस्ती पकड़ने की कोशिश कर रहा है. अखिलेश यादव उस शख्स को हाथ मत लगाना बोलते हुए नजर आ रहे हैं.

इस प्रकरण पर सियासत तेज हो गई है. अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने पर दोनों सदनों में सपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया. सपा विधायकों ने कहा इस घटना को सीधेतौर पर लोकतंत्र की हत्या करार दिया है.

राज्यसभा मे भी हंगामा हुआ है. अखिलेश यादव को लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर विमान में चढ़ने से रोके जाने के मुद्दे को राज्यसभा में उठाने की कोशिश कर रहे समाजवादी पार्टी के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही मंगलवार को अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

बजट सत्र के दौरान पहली बार सदन में शून्यकाल चल रहा था तभी समाजवादी पार्टी के प्रो0 रामगोपाल यादव खड़े हो गये और कुछ कहने की कोशिश करने लगे. इसी दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्य अपनी अपनी सीटों से उठकर बोलने लगे. फिर वे सदन के बीचोंबीच आने की कोशिश करने लगे.

इसी दौरान सभापति एम वेंकैया नायडू ने सुबह 11.44 बजे सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट कर कहा कि उनको लखनऊ हवाई अड्डे पर बिना किसी लिखित आदेश के रोका गया है. उन्होने कहा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर गई है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है.