Breaking News

यौन उत्पीड़न की शिकार युवती के सामूहिक बलात्कार पर, मुख्य सचिव को नाेटिस

नयी दिल्ली ,  राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने एक साल पहले बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय स्थल में उत्पीड़न का शिकार हुई एक युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के बारे में मीडिया मे आयी रिपोर्ट का स्वत संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से चार सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है।

आयोग के अनुसार मुजफ्फरपुर आश्रय स्थल से 14 महीने पहले ही छुड़ाई गयी यह युवती पिछले साल जुलाई से अपने परिवार के साथ रह रही थी।

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा ऐलान

कुत्ते की मौत पर रक्षा मंत्री दुखी, पूरे सम्मान के साथ हुई विदाई

आयोग ने कहा है कि यदि मीडिया में आयी रिपोर्ट सही है तो यह युवती के मानवाधिकारों का हनन है क्योंकि उसका दोबारा यौन उत्पीड़न किया गया है और दोषियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में रिपोर्ट देने तथा इस मामले में प्राथमिकी की स्थिति की जानकारी देने को कहा है। आयोग ने राज्य सरकार को इस युवती की उचित काउंसलिंग और चिकित्सा सहायता देने को कहा है जिससे वह सामान्य तरीके से रह सके।

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन और भत्ता…

जब इंसान के सिर पर निकल आया ‘सींग’, मामला देख डॉक्टर भी रह गए हैरान….

आयोग ने कहा है कि यह गंभीर मामला है कि इस युवती को पांच वर्ष पहले आश्रय स्थल में उत्पीड़न झेलना पड़ा था और अब दोबारा इसके साथ यह संगीन अपराध हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस युवती ने बेतिया पुलिस स्टेशन में शनिवार को शिकायत दर्ज करायी कि वह अपने एक रिश्तेदार के घर जा रही थी कि एक कार में अपहरण के बाद उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया।

यूपी का पहला रोप-वे इस जिले मे हुआ शुरू, अब नही चढ़नी पड़ेंगी सैकड़ों सीढ़ियां

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….

लखनऊ में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए, उठाया गया ये बड़ा कदम

शिक्षक और स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दी ये खास सलाह….

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी हुआ ये नया नियम

यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग है गुगल से भी तेज….