Breaking News

उत्तर प्रदेश में लव जेहाद की शिकार दलित किशोरी से बलात्कार

लखनऊ,  यूपी में लव जेहाद की शिकार बनी एक दलित किशोरी से बलात्कार का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में लव जेहाद की शिकार बनी एक दलित किशोरी से बलात्कार का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस उप अधीक्षक राजेश पांडेय ने बताया कि घटना के आरोपी युवक ने सूपा गांव की निवासी किशोरी से सोशल मीडिया के फेसबुक पेज में अपना धर्म और नाम बदल झूठी आईडी बनाकर दोस्ती की ओर उसे गुमराह करता रहा। युवक धीरे धीरे उक्त किशोरी के नजदीक पहुंच गया। इस दौरान दोनों के बीच मेल मुलाकात बढ़ती चली गई। बाद में आरोपी ने किशोरी को अपनी हवस का शिकार भी बना लिया। दोनों की प्रेम कहानी अधिक समय तक नही चल सकी। किशोरी के परिजनों को प्रकरण की जानकारी होने पर बात बिगड़ गई। परिजनों ने तब मामले में युवक पर अपना धर्म छिपा कर किशोरी को धोखा देने तथा उसकी अस्मत लूटे जाने की शिकायत पुलिस से की।
उन्होने बताया कि अत्यंत संवेदनशील इस प्रकरण में पीड़ित किशोरी की शिकायत पर पुलिस ने महोबा मुख्यालय के कसोडा पुरा निवासी युवक उवैस के खिलाफ आईपीसी की धारा 376ए 6 पॉक्सो एक्टए एससीएसटी एक्ट व 66 आईटी एक्ट 325 व 325 यकद्धके तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। किशोरी का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
श्री पांडेय ने बताया कि पीड़ित किशोरी के 164 के तहत मजिस्टीरियल बयान कराए जाएंगे। इसके बाद ही मामले में लव जेहाद आदि की आवश्यक धाराओं का समावेश करके कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।