रावण का जन्म लंका में नहीं,नोएडा में हुआ था-सुब्रह्मण्यम स्वामी

पणजी,रावण की नगरी के रूप में पूरा विश्व सिर्फ लंका के बारे में ही जानता है।लेकिन बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दावा किया कि रावण का जन्म नोएडा में हुआ था न कि लंका में।

80 रूपये मे लखनऊ से पहुंचेंगे दिल्ली, ये है सबसे किफायती स्कूटर, जानिये कीमत

महापंचायत में मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी अखरी गुर्जर नेताओं को, योगी सरकार को दे डाली यह धमकी

साउथ गोवा के पणजी में एक समारोह में स्वामी ने दावा किया कि रावण का जन्म राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा स्थित बिसरख गांव में हुआ था। राम इन लोगों के लिए नफरत के पात्र थे, क्योंकि वह उत्तर से थे।और उन्होंने लंका के रावण को मारा था और वह द्रविड़ थे। रावण लंका से नहीं था। उसका जन्म दिल्ली के समीप एक गांव में हुआ था। उस गांव का नाम बिसरख है। उस इलाके को आज नोएडा कहते हैं।साथ ही स्वामी ने आगे कहा कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का मानना था कि लंका के राजा रावण उन्हीं की तरह एक द्रविड़ थे। लेकिन असल में बात ऐसी नहीं थी।

शिवपाल के सेक्‍युलर मोर्चा गठन के बीच मुलायम सिंह का आया अहम बयान….

मुलायम सिंह के सपा के कार्यक्रम में जाने पर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे ने दी ये प्रतिक्रिया…

सुब्रह्मण्यम स्वामी कहा कि रावण ने मानसरोवर में भगवान शिव की कठोर तपस्या की थी, जिसके बाद भगवान शिव ने उन्हें एक वरदान दिया। वरदान पा कर रावण लंका गया और अपने चचेरे भाई कुबेर को हराकर लंका नरेश बन गया।

मुलायम सिंह यादव के घर आई एक और मेहमान फिर बने दादा..

लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर मे चल रहे बालिका आश्रय गृह पर छापा, छुड़ाई गईं कई बच्चियां

उन्होंने कहा, वह ब्राह्मण था,वह सामवेद का ज्ञाता था और करुणानिधि मानते थे कि वह उनके जैसे हैं।और इसलिए करुणानिधि मेरे द्वारा किए गए उस हरकुछ के खिलाफ थे जो द्रविड़ विचारों के अनुरूप नहीं था। इसलिए मैं आपसे कहता हूं कि सबसे पहले जानें कि हम सब एक हैं। हम कहीं दूर की जगह से नहीं आए हैं जैसा कि अंग्रेजों ने अपनी इतिहास की किताब में लिखा है।

सपा के वरिष्ठ नेता ने थामा शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चे का दामन

समाजवादी पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की सेंध

अमित शाह के पुत्र जय शाह ने समाचार पोर्टल द वायर को लेकर सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग