Breaking News

गोरखपुर और फूलपुर मे समाजवादी पार्टी ने उतारे पिछड़े वर्ग के उम्मीदवार

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी  ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिये अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस बार सपा ने पिछड़े वर्ग पर भरोसा जताया है, समाजवादी पार्टी  के दोनों उम्मीदवार पिछड़े वर्ग से हैं.

समाजवादी पार्टी ने घोषित किया लोकसभा उपचुनाव प्रत्याशी, दो दलों ने दिया समर्थन

जानिए क्यों मिले योगी के ये दो खास मंत्री मुलायम सिंह यादव से…

 जाति के नाम पर मंदिरों मे प्रवेश पर ये हैं उप राष्ट्रपति के विचार….

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में गोरखपुर सीट के उपचुनाव के लिये प्रवीण निषाद को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया. बाद में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने फूलपुर सीट से नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल की उम्मीदवारी पर भी मुहर लगा दी. सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि प्रवीण ‘निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल’ (निषाद पार्टी) के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे हैं, जिन्होंने आज ही सपा की सदस्यता ग्रहण की है. वहीं, फूलपुर सीट से उम्मीदवार नागेन्द्र पटेल पूर्व में सपा की राज्य कार्यकारिणी में रह चुके है.

भाजपा और पीएम मोदी के लिए खतरे की घंटी, राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ी, जानिये क्यों ?

पिछड़े वर्ग का भाजपा से मोहभंग, सपा मे शामिल हो सकतें हैं योगी के ये कैबिनेट मंत्री?

योगी सरकार के मंत्री के भतीजे, पूर्व विधायक सहित कई नेता हुये समाजवादी पार्टी मे शामिल

दो राजनीतिक पार्टियों निषाद पार्टी और पीस पार्टी के अध्यक्ष क्रमशः संजय निषाद और अय्यूब अंसारी सपा के साथ गठजोड़ कर उप चुनाव मे समर्थन देने की घोषणा कर चुके हैं. अखिलेश यादव ने छोटे दलों का आभार व्यक्त करते हुये योगी सरकार पर तीखा हमला किया.अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा, ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य चुनाव में साम्प्रदायिक शक्तियों को हराना है.’’

बीसपी मे बड़ा परिवर्तन- खत्म हुआ यह पद, इन वर्गों को जोड़ने के निर्देश

अब देखिये फिल्म ‘ शूटआउट इटावा सफारी ’

कांग्रेस ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर घोषित किये उम्मीदवार…

अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी उपचुनाव मे बड़ी जीत हासिल करेगी. सपा इन उपचुनावों में जनता के बीच लोकसभा और उत्तर प्रदेश विधानसभा के पिछले चुनाव में जारी भाजपा के घोषणा पत्रों को ले जाकर उसके झूठ का पर्दाफाश करेगी. भाजपा ने पहले चाय पर चर्चा करके उलझाया, अब ‘पकौड़े’ पर उलझाने की तैयारी कर ली है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘किसान कर्ज की वजह से मर रहे हैं और इनके सहयोग से लोग कागज पर प्लान दिखाकर सरकारी बैंक से अरबों-खरबों रुपए लेकर विदेश भाग गए.’’

मोदी, किसी गरीब का नाम नहीं हो सकता है-अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने योगी सरकार के बजट का किया पोस्टमार्टम, बतायी ये बातें….

मायावती ने लोकसभा के साथ, विधान सभा चुनाव की भी की तैयारी

 कांग्रेस इन दोनों सीटों पर पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. गोरखपुर लोकसभा सीट योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के कारण इस्तीफा देने और फूलपुर लोकसभा सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के त्यागपत्र दिये जाने की वजह से रिक्त हुई हैं. इन सीटों उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होना है. परिणाम 14 मार्च को घोषित होंगे.

 रेलवे ने निकालीं बंपर वैकेंसी, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन