Breaking News

समाजवादी पार्टी ने चारो अनुशांगिक संगठनो के अध्यक्षो को हटाया

इटावा ,  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ,  लोहिया के गठन के बाद समाजवादी पार्टी ने अपने गढ़ इटावा मे चारो अनुशांगिक संगठनो के जिलाध्यक्ष हटाते हुए बडा संदेश दिया है ।

इटावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल यादव ने बताया कि संसदीय चुनाव के मद्देनजर पार्टी हाईकमान की ओर से संगठनो का मजबूत करने के क्रम मे कदम उठाये जा रहे है इसी कडी मे यहा पर बदलाव किया गया है ।

पार्टी को मजबूत करने के इरादे से पिछड़ी जातियो से ताल्लुक रखने वाले नेताओं पर यकीन करना शुरू कर दिया है । इस कड़ी में पार्टी के चारों अनुषंगिक संगठनों के जिला अध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए नए जिला अध्यक्षों का ऐलान कर दिया गया है । घोषित किए गए नए सभी जिला अध्यक्ष पिछड़ी जाति से ताल्लुक रखने वाले माने जाते हैं । सभी का अपने-अपने वर्ग में खासा प्रभाव भी माना जाता है ।

पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष रामबाबू यादव को हटा कर के उनके स्थान पर शिवमपाल का मनोनयन किया गया है । शिवम पाल इटावा शहर की पक्का बाग के रहने वाले हैं और पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल यादव के कट्टर समर्थक माने जाते हैं इसी कारण शिवम पाल की युवजन सभा के जिलाध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी की गई है । अतिपिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखने वाले युवा शिवम पाल युवाओ में प्रभाव है ।

पिछड़ों को समाजवादी पार्टी से जोड़ने की दिशा में चलाए गए अभियान के क्रम में मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष एम एस मुस्तकीम पर फिर से भरोसा जताते हुए उनको मनोनीत किया गया है । मुस्तकीम इटावा शहर के पचराहे के रहने वाले हैं जिनका अपने तबके में खासा प्रभाव माना जाता है । पिछड़ी जाति से ताल्लुक रखने वाले मुस्तकीम शहर के मिजाज से भी कायदे से वाकिफ है ।

समाजवादी लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष के तौर पर भरथना के यादव नगर के रहने वाले मुकेश यादव को जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया है जब कि इससे पहले राजकुमार यादव इस पद पर थे जिनकी प्रधान निर्वाचित हो जाने के बाद सक्रियता घट गई । इसी के चलते उनको पद से हटा कर मुकेश यादव को अध्यक्ष बनाया गया है ।

समाजवादी छात्र सभा के अध्यक्ष आशीष यादव को भी इस पद से हटा दिया गया है । आशीष यादव के मामा रामबाबू यादव शिवपाल सिंह यादव के प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया मे शामिल हो चुके है । ऐसा माना जा रहा है कि उनको उनके मामा के प्रगतिशील मे शामिल होने पर निशाना साधा गया है । आशीष यादव के स्थान पर शिवपाल सिंह यादव के निर्वाचन इलाके जसवंतनगर के सपा नेता भुजवीर यादव के बेटे मोहित यादव को समाजवादी छात्रसभा का अध्यक्ष बनाया गया है ।

पार्टी अध्यक्षो की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देश के क्रम में सभी से उम्मीद की गई है कि 10 दिन के भीतर अपनी-अपनी कमेटियां गठित करके संसदीय चुनाव की प्रक्रिया में गंभीरता से जुट जाए ।