Breaking News

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिया चौंकाने वाला निर्णय, दिया इस्तीफा

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चौंकाने वाला निर्णय लिया है। ये यूपी की राजनीति में बड़ा धमाका है।

अखिलेश यादव ने आज एक अहम  निर्णय लेते हुये  लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  हाल ही में मैनपुरी की करहल विधान सभा सीट से भारी वोटों से निर्वाचित हुयें हैं। लोकसभा में आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले अखिलेश यादव ने यह फैसला सपा संरक्षक मुलायम सिंह से मशविरे के बाद लिया है।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को जिस तरह से उन्होंने संसद पहुंचकर लोकसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा है उससे साफ हो गया है कि अब वह प्रदेश की राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय रहना चाहते हैं। अब वह अपना पूरा ध्यान एमएलसी चुनाव पर लगाने वाले हैं।

इससे पहले उन्होंने आजमगढ़ की जनता को धन्यवाद देते हुए  कहा  कि इस जिले का परिणाम ऐतिहासिक रहा है। भाजपा की कोशिश रही कि आजमगढ़ में सपा को पीछे कर दे, लेकिन यहीं से बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। दसों सीटें सपा को मिलीं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भले ही न बनी हो लेकिन हम हारे नहीं हैं।

अखिलेश यादव के इस्तीफे को स्वीकार कर लिये जाने के बाद लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सदस्यों की संख्या कम होकर 4 रह जायेगी।

उनके इस्तीफे से यूपी की राजनीति मे गर्मी बढ़ गई है। इस गर्मी का असर नई विधानसभा के पहले सत्र में भी दिखाई देगा।