Breaking News

पूर्णागिरि तहसील में सिंगल विंडो सिस्टम लागू- विधायक कैलाश गहतोड़ी

नई दिल्ली, उत्तराखंड के चम्पावत ज़िले की पूर्णागिरि तहसील में आज चम्पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने उपजिलाधिकारी कार्यालय पूर्णगिरी में एक साथ कई योजनाओं का फीता काट कर उद्घाटन किया । इस अवसर पर एस डी एम हिमांशु ने बताया की विधायक जी के सहयोग से क्षेत्र की जनता को अपने कई काम को कराने के लिए अब तहसील में ही सारी सुविधाए उपलब्ध करा दी गयी है ।

एस डी एम हिमांशु ने कहा कि आधार सेवा केंद्र के माध्यम से तहसील क्षेत्र की जनता को अब आधार बनाने एवं आधार में सुधार संबंधी सभी सेवाएं तहसील परिसर में मिल पाएंगे, सिटीजन लाइब्रेरी के माध्यम से ऐसे युवा जो की विभिन्न सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं की तैयारियों में लगे हैं। उन्हें अच्छी पुस्तकें व गुणवत्ता पूर्ण स्टडी मेटेरियल उपलब्ध हो सकेगा साथ ही तहसील में आने वाली जनता को अखबार अथवा मैगजीन पढ़ने को मिल पाएंगी।

नागरिक सेवा केंद्र एवं एकल खिड़की प्रणाली के माध्यम से नागरिकों को तहसील एवं उप जिला अधिकारी कार्यालय की सभी सेवाएं आसानी से एवं सुलभ तरीके से एक स्थान पर मिल पाएंगी, कैफिटेरिया जिसको राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत गठित महिलाओं के स्वयं सहायता समूह द्वारा चलाया जाएगा इससे एक ओर जहां स्थानीय महिलाओं हेतु रोजगार सृजित होगा वही तहसील परिसर में स्वच्छ एवं स्वादिष्ट भोजन इत्यादि मिल सकेगा।