Breaking News

इतने हजार अफीम के पौधे जब्त, एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार

जयपुर, राजस्थान की राजधानी जयपुर के चाकसू थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अफीम की फसल 18 हजार पौधे जब्त करते हुये एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार मुखबीर की सूचना पर बडा कुआ की ढाणी वार्ड न0 3, चावण्डिया कस्बा, चाकसू, थाना चाकसू में अवैध अफीम की खेती होने की सूचना पर दबिश दी गई तो पाया कि बडा कुआं की ढाणी वार्ड न0 3 चावण्डिया, कस्बा चाकसू में आरोपी ने बडी चतुराई से अपने खेत में अल्सी, सरसों, स्यालू की खेती के बीच में 6 क्यारियो के बीच में जहां पर किसी की नजर नही पडे। वहां पर करीबन 4 इंच से लेकर 24 इंच तक के अफिम के पोधे की खेती की जा रही थी, इन पौधों की संख्या करीब 18 हजार है, जिनमे से कुछ में अफिम के डोडे भी लगे हुये थे।

पुलिस ने बताया कि यदि यह फसल सही तरीके से पक कर तैयार हो जाती तो इससे 55-60 किलो दूध अफीम मिलने की सम्भावना थी, जिसकी बाजार में कीमत करीब 50 से 60 लाख रूपये थी जिससे न बड़ा कारोबार फैल सकता था। पुलिस ने खेत के  मालिक के बारे मे मालुमात किया तो स्वयं कन्हैया लाल द्वारा अफीम की खेती करना बताया जिनके पास वैध लाईसेन्स नहीं होने पर गिरफ्तार किया गया।