Breaking News

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बदले अपने नियम, जानिये और बचिये असुविधा से

नई दिल्ली,  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी किसी दूसरी ब्रांच में कैश जमा करने की रकम पर सीमा हटा दी है। यह जानकारी एसबीआई ने अपने टि्वटर एकाउंट से दी।

पोस्ट ऑफिस की स्कीम का उठाएं फायदा, लीजिए 8.5% ब्याज दर…..

#Me Too की एक और कड़ी,बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस ने लगाया फिल्म डायरेक्टर पर यौन शोषण का आरोप

एसबीआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अब नाॅन होम ब्रांच में कैश डिपाॅजिट करने पर अपर कैप अपडेट कर दिया गया है। दरअसल इसके पहले दूसरे ब्रांच में पैसे डिपॉजिट कराने के लिए लिमिट तय थी।पहले दूसरे ब्रांच में सिर्फ 25 हजार की रकम जमा करवाई जा सकती थी। अब एसबीआई ने इस नियम के मुताबिक आप किसी भी ब्रांच में जाकर कितना भी कैश जमा करवा सकते हैं। इस सुविधा के लिए एसबीआई हर ट्रांजेक्शन पर 50 रुपए और इसके अतिरिक्त उस पर जीएसटी का शुल्क वसूल करेगा।

लखनऊ के 550 होनहार छात्रों ने पपीते से DNA अलग कर बनाया गिनीज बुक में रिकॉर्ड

अब मुलायम सिंह के संसदीय क्षेत्र में शिवपाल यादव उतारेंगे अपना प्रत्याशी..

इसके अलावा  करंट अकाउंट या चालू खाता  धारकों के लिए भी एसबीआई ने अपने नियम बदल दियें हैं। अब ग्राहक हर दिन किसी दूसरी ब्रांच में 2 लाख रुपए तक जमा करा सकते हैं। बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक प्लेटिनम कार्ड वाले ग्राहक एक दिन में एक लाख रुपए तक की नकदी निकाल सकते हैं। एसबीआई ने कहा है कि जिन ग्राहकों को एटीएम से एक दिन में 20,000 रुपए से अधिक निकालनी हो वह चाहें तो ऊंचे वेरिएंट वाला डेबिट कार्ड्स ले सकते हैं। ऐसे कार्ड्स उन खाताधारकों को जारी किया जाता है जिनके खाते में न्यूनतम बैलेंस ज्‍यादा होता है।

‘स्वच्छ भारत मिशन’ को लेकर कांग्रेस का बड़ा हमला, कहा-आंकड़े सिर्फ ‘कागजी’,अभियान विफल

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर, शरद पवार का बड़ा एेलान

एसबीआई ने इस सेवा की जानकारी भी ट्विटर के जरिए दी। डिजिटल ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा देने और एटीएम फ्रॉड की बढ़ती हुयी घटनाओं को देखते हुए ऐसा किया गया है।