Breaking News

किसानों की समस्याओं को सुनने अयोध्या जा रहे प्रदेश अध्यक्ष लल्लू को बाराबंकी में रोका

किसानों की समस्याओं को सुनने अयोध्या जा रहे लल्लू को बाराबंकी में रोका

बाराबंकी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को जिला प्रशासन ने धारा 144 और कोविड-19 को हवाला देकर गुरूवार को अयोध्या जाते समय बाराबंकी में चौपुला हाइवे पर रोक लिया गया। वह किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए अयोध्या जा रहे थे।

अयोध्या जाने से रोकने को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार की दमनकारी नीति बताया।

उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण के तहत सरकार अलग-अलग रवैया अपना रही है एयरपोर्ट की जमीन के लिए कुछ किसानों को अलग-अलग मुआवजा दिया जा रहा है साथ ही रायबरेली हाईवे अधिग्रहण के लिए जमीन दस लाख मुआवजा दिया जा रहा है जबकि वहां पर बाजार भाव अधिक है।

श्री लल्लू ने कहा कि वे किसानों के इस दर्द को जानने के लिए अयोध्या जा रहे थे लेकिन जिला प्रशासन ने रोक दिया। प्रशासन द्वारा उन्हें पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में रखा गया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में बन रहे एयरपोर्ट के चलते किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया गया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि बिना किसानों की सहमति के उनकी जमीनों का अधिग्रहण किया गया है। यही नहीं उनको उचित मुआवजा भी नहीं दिया जा रहा है। किसानों में इसको लेकर खासा आक्रोश है। किसानों की इन्हीं समस्याओं को सुनने वे लखनऊ से अयोध्या जा रहे थे। लखनऊ अयोध्या हाइवे पर चौपुला बाईपास पर गौरतलब है कि उप जिलाधिकारी नवाबगंज अभय पांडे और पुलिस बल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की गाड़ी को रोक कर उन्हें हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस ले जाया गया।प्रशासन के अनुसार इस समय कोरोना के कारण जिले में धारा 144 लागू है। इसके साथ ही कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाया है।