Breaking News

स्वच्छ फिरोजाबाद  :  तकनीक के प्रयोग से साफ सफाई हुई आसान

लखनऊ,  स्वच्छ फिरोजाबाद शहर बनाने के लिये अब तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे अब सफाई का काम और आसान हो गया है।ये तकनीक आज “गंदगी से आजादी” अभियान में बताई गई।

“गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत आज फिरोजाबाद नगर निगम क्षेत्र के वार्ड पुरानी मंडी वार्ड नंबर 23में  स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ये बताया गया कि साफ सफाई तकनीक के प्रयोग से आसान हुई है। तकनीक का प्रयोग करके हम किसी भी गंदे स्थान को शीघ्र ही साफ करवा सकतें हैं, पड़ा हुआ कूड़ उठवा सकतें हैं और स्वच्छता संबंधी जानकारी भी ले सकतें हैं।

इसके साथ ही नवीनतम तकनीक कॉल सेंटर नंबर 1533 और  स्वच्छता एप्प के बारेमें जानकारी दी गई।  स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में बताया गया कि स्वच्छता से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी व समस्याओं के निदान हेतु आप कॉल सेंटर नंबर 1533 पर संपर्क कर सकतें हैं और अपनी स्वच्छता से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान करवा सकतें हैं। इसके अलावा आप सफाई संबंधी किसी भी समस्या का शीघ्र समाधान पाने के लिये अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करें और सचित्र शिकायत भेज सकतें हैं।