Breaking News

18 से लखनऊ में होगी, मास्टर्स नेशनल तैराकी चैंपियनशिप

लखनऊ, नवाब नगरी लखनऊ में 18 अक्टूबर से होने वाली 16वीं मास्टर्स नेशनल ;पुरूष व महिला तैराकी चैंपियनशिप में 25 राज्यों के 1000 दिग्गज वेटरन तैराक और गोताखोर हिस्सा लेंगे।

पीएम मोदी की भतीजी से लूट मामले में एक गिरफ्तार, सारा सामान भी बरामद

यूपी स्विमिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष महाराजा रंजीत सिंह जूदेव ;पूर्व मंत्री ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में तीन दिनो तक चलने वाली यह चैंपियनशिप पहली बार उत्तर प्रदेश में आयोजित की जा रही है जिसमें 25 साल से लेकर 80 साल तक के खिलाड़ी 12 आयु वर्गो में भाग लेंगे। इस चैंपियनशिप में यूपी के सर्वाधिक 198 खिलाड़ी भाग ले रहे है। प्रतियोगिता में अव्वल तैराक वर्ष 2021 मे जापान में होने वाली चैपिंयनशिप में भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…..

तैराकी के मुकाबले भारतीय खेल प्राधिकरण क्षेत्रीय केंद्रए सरोजनीनगर के स्विमिंग पूल में होंगे जबकि डाइविंग के मुकाबलों का आयोजन केडी सिंह बाबू स्टेडियम के तरणताल में होगा। उन्होने बताया कि कुल 448 स्वर्ण पदकों पर दावेदारी के लिये पूल में उतरने वाले खिलाडियों में 90 साल तक के बुजुर्ग भी शामिल है जिसमें 80 साल से ऊपर के 11 पुरुष और दो महिला खिलाड़ी है। इन सभी को यूपी स्विमिंग एसोसिएशन सम्मानित भी करेगा।

रिलायंस जियो ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका…..

महाराजा जूदेव ने बताया कि चैैंपियनशिप में 25.29, 35.39, 40.44, 45.49, 50.54, 55.59, 60.64, 65.69, 70.74,75.79 और 80 साल से ऊपर के आयु वर्ग में पुरूष और महिला वर्गों में भाग लेंगे। आयोजन सचिव रविन कपूर ने बताया कि इस चैंपियनशिप में तैराकी के 11 व्यक्तिगत और दो रिले इवेंट होंगे जबकि डाइविंग में तीन इवेंट होंगे। इसमें सबसे अधिक व्यक्तिगत तैराकी में 264 स्वर्ण पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा होंगी वहीं रिले में 112 स्वर्ण और डाइविंग में 72 स्वर्ण पदक के लिए मुकाबले होंगे।

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर

राष्ट्रपति ने ‘हड्डी-पसली तोड़ने’ की दी चेतावनी…..

शादी में इस तरह से डांस करना पड़ा भारी,हुए गिरफ्तार….

एक बकरी की मौत इस कंपनी को पड़ी भारी, सरकार को भी हुआ नुकसान

खुशखबरी,सरकार ने पेंशन के नियमों मे किया ये बड़ा बदलाव….

इस स्कूल में ‘भारत माता की जय बोलने पर बच्चों को पीटा