इस खिलाड़ी में दिखा था कोरोना वायरस का लक्षण

लाहौर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कोरोना वायरस के खतरे और एक विदेशी खिलाड़ी के कोरोना से संक्रमित होने के चलते पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के प्लेऑफ मैचों को मंगलवार को स्थगित कर दिया।

पीसीबी ने हालांकि संक्रमित हुए विदेशी खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्टों में यह दावा किया जा रहा है कि इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स कोरोना के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। हेल्स इस टूर्नामेंट में कराची किंग्स की तरफ से खेल रहे थे। पीसीबी ने यह पुष्टि की है कि एक विदेशी खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित है और वह पाकिस्तान से जा चुका है। लेकिन गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट में इस विदेशी खिलाड़ी की पहचान इंग्लैंड के हेल्स के रुप में की गयी है। इस बीच ब्रिटिश मीडिया ने पुष्टि की है कि 31 वर्षीय हेल्स ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद खुद को अलग-थलग कर लिया है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और अब कंमेटेटर रमीज राजा ने दावा किया है कि पॉजिटिव पाया गया खिलाड़ी इंग्लैंड का हेल्स है। गल्फ न्यूज के अनुसार सभी खिलाड़ियों और प्रसारक दल के सदस्यों का एहतियातन टेस्ट किया जा रहा है। रमीज राजा ने मंगलवार को दावा किया कि हेल्स में कोरोना के लक्षण दिखायी दिए थे। उन्होंने यह बयान पीएसएल के प्लेऑफ मैचों को स्थगित किए जाने के बाद लाहौर में मीडिया को दिया।

राजा ने कहा,“जहां तक मुझे पता है कि हेल्स का अभी टेस्ट नहीं हुआ है और हम यह नहीं जानते हैं कि जो लक्षण दिखाई दिए हैं वे कोरोना के हैं या नहीं। लेकिन हम सभी को बहुत सावधान रहने की जरुरत है और सभी को मिलकर इस समस्या से लड़ना होगा।”

पीएसएल के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 17 मार्च और फाइनल मैच 18 मार्च को लाहौर में खेला जाना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित करने का फैसला किया गया है। पीसीबी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि फिलहाल के लिए टूर्नामेंट को स्थगित किया गया है और इसे भविष्य में कराया जाएगा। सेमीफाइनल में मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जाल्मी तथा कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच मुकाबला होना था। फाइनल बुधवार को खेला जाना था।