Breaking News

टेनिस इतिहास के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी , 11 साल बाद विंबलडन में भिड़ेंगे

लंदन,  टेनिस इतिहास के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल 11 साल के लंबे अंतराल के बाद विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में शुक्रवार को आमने सामने होंगे। 20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन और विंबलडन में आठ बार विजेता रह चुके फेडरर तथा 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन और विंबलडन में दो बार विजेता रह चुके नडाल के बीच विंबलडन का सेमीफाइनल खेला जाएगा। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच करियर की यह 40वीं भिड़ंत होगी।

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

दोनों 2008 में विंबलडन फाइनल खेलने के 11 साल बाद इस ग्रास कोर्ट चैंपियनशिप में भिड़ेंगे। दोनों के बीच विंबलडन में इससे पहले 2006 से 2008 तक तीन बार मुकाबला हुआ है और फेडरर ने तीन फाइनल में से दो जीते हैं। फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी और नडाल ने अमेरिका के सैम क्वेरी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के रॉबर्टा बतिस्ता अगुत के बीच खेला जाएगा। जोकोविच ने बेल्जियम के डेविड गोफिन और अगुत ने अर्जेंटीना के गुइडो पेला को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। फेडरर और नडाल के बीच फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में मुकाबला हुआ था जिसे नडाल ने जीता था और उसके बाद उन्होंने फाइनल जीतकर 12वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब पर कब्जा किया था। दोनों के बीच करियर आंकड़ों में नडाल 24.15 से आगे हैं।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

फेडरर से मुकाबले के लिये नडाल ने कहा, रोजर के खिलाफ खेलना हमेशा एक अद्भुत अहसास होता है। 11 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर फेडरर से मुलाकात का मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं और इस मैच को लेकर मैं खासा रोमांचित हूं। मैं जानता हूं कि मैं ग्रास कोर्ट पर इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिलाफ खेलने जा रहा हूं और उनके खिलाफ जीतने के लिये मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…