Breaking News

पांच दिन से फंसे हुए हैं ये भारतीय नही आ पा रहें हैं भारत

दुबई, छह भारतीय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई हवाई अड्डे पर पिछले पांच दिन से फंसे हुए हैं क्योंकि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारत द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के कारण उन्हें स्वदेश वापसी के लिए कोई उड़ान नहीं मिल पा रही है। मीडिया में ऐसी खबरें आई हैं।

शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर हुये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

उक्त छह व्यक्ति विभिन्न यूरोपीय देशों से 18 मार्च को दुबई पहुंचे थे और उन्हें उसी शाम नयी दिल्ली जाने वाले विमान पर सवार होना था। गल्फ न्यूज समाचार पत्र में रविवार को प्रकाशित खबर के अनुसार वे विमान पर नहीं चढ़ पाए क्योंकि उसी दिन भारत ने यूरोप से आने वाले सभी यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। तभी से वे यात्री दुबई हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर फंसे हुए हैं। छह में से तीन यात्री पंजाब के रहने वाले हैं और अन्य तीन राजस्थान, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के निवासी हैं।

एम्स के इतिहास में पहली बार ये सेवायें की गईं, अनिश्चितकाल के लिए बंद

समाचार पत्र में प्रकाशित खबर के अनुसार दिल्ली के निवासी दीपक गुप्ता ने कहा, “हमें समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें। हम हवाई अड्डे की बेंच पर सो रहे हैं। मैं नहीं जानता यह गतिरोध कब तक जारी रहेगा। पहले हम सात लोग थे लेकिन एक यात्री रविवार को वापस फ्रांस चला गया क्योंकि वह इंतजार कर के थक गया था।” हिमाचल प्रदेश के अजमेर सिंह ने कहा कि वह अवसाद में जाने की कगार पर है। यात्रियों ने कहा कि उन्होंने भारतीय वाणिज्य दूतावास से कई बार बात की लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला।

राज्य सभा ने अपने 57 सदस्यों को दी भावभीनी विदाई

दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी नीरज अग्रवाल ने बताया कि वे मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। अग्रवाल ने कहा, “हमें मामले की जानकारी है। दुर्भाग्यवश वर्तमान स्थिति में हम इतना ही कर सकते हैं। हवाई अड्डे के होटलों में जगह खाली नहीं है इसलिए हम उन्हें वहां कमरा नहीं दिला सकते। हम उन्हें भारत भी नहीं भेज सकते। हम फंसे हुए व्यक्तियों की समस्या सुलझाने के लिए विमानन कंपनियों और स्थानीय अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं।’’

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि