Breaking News

हलधर बलराम जी की जयंती के अवसर पर इन नेताओं ने किया नमन

नई दिल्ली, हलधर बलराम जी की जयंती के अवसर पर कई नेताओं ने नमन किया .

प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत लाभ की अगली किस्त किसानों के खाते मे ट्रांसफर करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हलधर बलराम जी की जयंती के अवसर पर उन्हे नमन किया .

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भगवान बलराम को नमन करते हुए कहा है कि किसानों की आमदनी दोगुनी करने का अभियान आत्मनिर्भर भारत की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।
श्री नायडू ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि भगवान बलराम किसानों के आराध्य देव है और उनकी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को अगली किस्त जारी की है ।
उपराष्ट्रपति ने कहा, “ प्राचीन भारतीय ग्रन्थ महाभारत के प्रमुख नायक, और कृषक भाइयों के आराध्य देव हलधर बलराम जी की जयंती के अवसर पर, उनका वंदन करता हूं। बलराम कृषि के देवता हैं। बलराम जयंती हलषष्टि के शुभ अवसर पर किसानों के हित के लिए प्रधानमंत्री द्वारा आज घोषित किए गए कदमों का स्वागत करता हूं।”
उन्होंने कहा कि एक लाख करोड़ रूपये के कृषि आधारभूत ढांचा कोष के तहत ऋण सुविधा की घोषणा की गई है और प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत लाभ की अगली किस्त की भी घोषणा की गई है।
श्री नायडू ने कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने और कृषि को लाभकारी बनाने की दिशा में ये महत्वपूर्ण प्रयास हैं, किसानों की आमदनी दुगुनी कर, आत्म निर्भर भारत की दिशा में महत्वपूर्ण पड़ाव हैं।