Breaking News

लखनऊ में ये पदाधिकारी हुए गिरफ्तार

arest

लखनऊ, अयोध्या में भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के बारे में भड़काऊ पोस्ट डालकर धर्म विशेष के लोगों में उन्माद फैलाने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को यहां पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के पदाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया।
पु

लिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने काकोरी क्षेत्र के इस्लामनगर इलाके से पीएफआई के मीडिया प्रभारी अब्दुल मजीद को गिरफ्तार कर लिया। मूल रूप से दिल्ली का निवासी मजीद पर आरोप है कि उसने अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सम्पन्न भूूमि पूजन कार्यक्रम के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश प्रसारित किये थे। पुलिस ने उसे धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में आईटी एक्ट की धारा के तहत गिरफ्तार किया है। पुलिस को उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर कश्मीर से जुड़ी पोस्ट भी मिली हैं।

उन्होने बताया कि इससे पहले गुरूवार को पुलिस ने बहराइच के जरवल क्षेत्र से एक डॉक्टर और उसके दो साथियों को भावना भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इनमें से भी एक पीएफआई का सदस्य है। जांच में अलीम अहमद, साहिबे आलम, कमरुद्दीन के मोबाइल में भड़काऊ संदेश मिले, जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।.

गौरतलब है कि पिछले साल नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध की आड़ में लखनऊ के विभिन्न इलाकों में हिंसा भड़क उठी थी। इस घटना के पीछे पीएफआई की भूमिका उजागर हुयी थी। पुलिस के अनुसार आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त पीएफआई का मकसद देश के विभिन्न राज्यों में सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने और अस्थिरता का माहौल व्याप्त करना है।