Breaking News

नव निर्वाचित कोरी समाज के विधायकों को इन सामाजिक संस्थाओं ने दी बधाई

लखनऊ, यूपी विधानसभा चुनाव में कोरी समाज के उम्मीदवारों ने अच्छी संख्या में सफलता प्राप्त की है।कोरी समाज की सामाजिक संस्थाओं की ओर से सभी नव निर्वाचित विधायकों को हार्दिक बधाई दी गई है।

कबीर चौरा निर्माण समिति व  जिला कोरी सभा हमीरपुर के जिलाध्यक्ष अमरचन्द्र अनुरागी की ओर से सभी नव निर्वाचित विधायकों को हार्दिक बधाई दी गई है। उन्होने अपने बधाई संदेश में कहा है कि सभी नव निर्वाचित विधायकों को कोरी समाज व मेरी और से हार्दिक बधाई। इसी के साथ उन्होने आशा व्यक्त की है कि समाज के सभी नव निर्वाचित विधायक सबके हित मे अवश्य कुछ न कुछ कार्य करेंगे।

यूपी मे इस बार कोरी समाज के कुल 8 विधायकों ने जीत हासिल की है। यूपी में दोबारा सत्ता पाने जारही बीजेपी को  एतिहासिक जनादेश दिलाने में कोरी समाज की विशेष भूमिका रही है। विशेषकर बुंदेलखंड मे बीजेपी को बड़ी जीत दिलाने में कोरी समाज की अहम भूमिका है। कोरी समाज के कुल 8 विधायकों में सर्वाधिक बुंदेलखंड से हैं। इस बार कोरी समाज के 8 विधायकों में से 5 विधायक केवल बुंदेलखंड से जीतें हैं ।

कोरी विधायकों  का विवरण इस प्रकार है-

1- बुंदेलखंड में उरई सुरक्षित सीट पर बीजेपी के गौरी शंकर विजयी रहे हैं।

2-वहीं, महरौनी विधानसभा सीट से राज्यमन्त्री मनोहरलाल पंथ ने 1 लाख 10 हजार 451 मतों से हराकर जीत दर्ज की है।

3-मऊरानीपुर विधानसभा सीट से भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल एस की डॉ. रश्मि आर्य ने दूसरी बार जीत हासिल की है।

4-बांदा जिले की नारायणी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ओम मणि वर्मा ने सबसे कम अंतर से 6719 जीत हासिल की।

5- बुंदेलखंड की राठ विधानसभा सीट  पर बीजेपी की उम्मीदवार मनीषा अनुरागी ने जीत दर्ज की। भाजपा ने उन्हें फिर से दोबारा प्रत्याशी बनाया ।

कोरी समाज के तीन और विधायक भी जीतें हैं, जो बुंदेलखंड से अलग हैं।

6-हाथरस सुरक्षित सीट पर भाजपा प्रत्याशी अंजुला माहौर ने जीत दर्ज कर कीर्तमान स्थापित किया है। अंजुला को मिला जनादेश एतिहासिक है। एक लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज करने वाली वह पहली प्रत्याशी हैं।

7-वहीं भाजपा के कद्दावर नेता व समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री का जलवा इसबार भी कायम रहा। उन्होंने दसवीं बार जीत का सेहरा बांधा है। गोंडा की मनकापुर (सु) सीट पर उनकी जीत का फासला 42396 का रहा।

8-अमेठी की सलोन विधानसभा क्षेत्र  लोकसभा सीट से  बीजेपी के दल बहादुर कोरी  चुनाव जीते हैं।