Breaking News

इस हेल्थ इंश्योरेन्स ने अब अपने ब्राण्ड का नाम बदलकर किया केयर हेल्थ इंश्योरेन्स

नयी दिल्ली, अपनी पॉलिसियों की व्यापक रेंज के साथ उपभोक्ताओं को गुणवततपूर्ण सेवाओं का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करते रहने के प्रयास में रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेन्स ने मंगलवार को अपने ब्राण्ड का नाम बदलकर केयर हेल्थ इंश्योरेन्स किए जाने की घोषणा की।

नाम बदलने के बावजूद कंपनी की सभी सेवाएं और प्रोडक्ट्स पहले की तरह बने रहेंगे, कंपनी पहले की तरह अपनी संस्थापक प्रबंधक टीम के साथ उपभोक्ताओं को सर्वोच्च मानकों की सेवाएं प्रदान करती रहेगी। केयर हेल्थ इंश्योरेन्स अपने कॉर्पोरेट कर्मचारियों, व्यक्तिगत उपभोक्ताओं तथा वित्तीय समावेशन के लिए स्वास्थ्य बीमा प्रोडक्ट पेश करती आई है।

ब्राण्ड को नया नाम देने के साथ अपने उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ संभव ‘केयर’ यानि देखभाल उपलब्ध कराना कंपनी का मुख्य उद्देश्य है। पहले की तरह, केयर हेल्थ इंश्योरेन्स उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट एवं किफ़ायती सेवाएं प्रदान करने तथा प्रोडक्ट इनोवेशन के लिए टेकनोलॉजी में निवेश जारी रखेगी। केयर हेल्थ इंश्योरेन्स, स्वास्थ्य बीमा, टॉप-अप कवरेज, दुर्घटना, मैटरनिटी, इंटरनेशनल ट्रैवल इंश्योरेन्स एवं क्रिटिकल इलनैस यानि गंभीर बीमारियों के लिए रीटेल सेगमेन्ट में अपने प्रोडक्ट पेश करती रहेगी, साथ ही कॉर्पोरेट्स के लिए ग्रुप हेल्थ इंश्योरेन्स एवं ग्रुप पर्सनल एक्सीडेन्ट इंश्योरेन्स; ग्रामीण बाज़ारों के लिए माइक्रो इंश्योरेन्स प्रोडक्ट तथा व्यापक वैलनेस सेवाएं उपलब्ध कराती रहेगी।

रीब्रांडिंग के बारे में बात करते हुए रेलीगेयर एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड की एक्ज़क्टिव चेयरपर्सन डॉ रश्मि सलूजा ने कहा, “स्वास्थ्य बीमा के क्षेत्र में विशेषज्ञ होने के नाते हम हमेशा से ‘केयर’ पर केन्द्रित रहे हैं। अपने इन्हीं प्रयासों के तहत हम उपभोक्ताओं के लिए सुलभ एवं गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्यसेवाएं उपलब्ध कराते रहें हैं, हमने उपभोक्ताओं के लिए ‘केयर’ को अस्पताल में भर्ती के दायरे से बढ़ा कर, स्वास्थ्य जाँच ,वैलनैस, डॉक्टरर कन्सलटेशन, डायग्नास्टिक्स एवं होम केयर तक विस्तारित किया है।

इसके अलावा, प्रोडक्ट डिज़ाइन, क्लेम एडमिनिस्ट्रेशन, टेकनोलॉजी विकास एवं कस्टमर सर्विस में उपभोक्ता उन्मुख पहलों के लिए ‘केयर’ हमारा मुख्य सिद्धान्त रहा है। इन्हीं कारकों को ध्यान में रखते हुए, हमने अपने ब्राण्ड को नई पहचान ‘केयर हेल्थ इंश्योरेन्स’ दी है, जो सही मायनों में इस बात की पुष्टि करती है कि हम अपने संगठन में उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ ‘केयर यानि देखभाल’ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

केयर हेल्थ इंश्योरेन्स की सेवाएं पहले की तरह उपलब्ध रहेंगी, फिर चाहे वे उपभोक्ताओं के लिए हों, कर्मचारियों या साझेदारों के लिए। इसी के मद्देनज़र, कंपनी इस नई यात्रा में इन सभी साझेदारों के सहयोग की कामना करती है। अपने सभी हितधारकों के सहयोग से ही कंपनी आज इस मुक़ाम तक पहुंची है, कंपनी शहरी एवं ग्रामीण भारत में 11,000 से अधिक कैशलैस स्वास्थ्यसेवा प्रदाताओं केे नेटवर्क के साथ 23 लाख से अधिक क्लेम सैटल कर चुकी है।

इस अवसर पर केयर हेल्थ इंश्योरेन्स के संस्थापक प्रबंध निदेशक एवं सीईओ श्री अनुज गुलाटी ने कहा,“हम सभी कर्मचारियों, साझेदारों और हितधारकों को विश्वास दिलाते हैं कि हमारा संगठन पहले की तरह बना रहेगा। हमारी संस्थापक मैनेजमेन्ट टीम हो या किफ़ायती प्रोडक्ट या तकनीक उन्मुख सेवाएं, सब कुछ पहले की तरह रहेंगी, सिर्फ ब्राण्ड का नाम बदला गया है। इसके अलावा उपभोक्तओं की पॉलिसी से जुड़ी जानकारी जैसे पॉलिसी नंबर, हेल्थकार्ड, कैशलैस नेटवर्क, कस्टमर केयर विवरण, क्लेम एवं रीन्यूअल प्रक्रिया में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।”