Breaking News

इस भारतीय किक्रेट ने अपने फैंस से की ये अपील…..

चेन्नई, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत ने स्टेडियम में धोनी-धोनी के नारे पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा है कि वह चाहेंगे कि प्रशंसक उनका व्यक्तिगत रूप से समर्थन करें।चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहले वनडे के दौरान पंत के बल्लेबाज़ी के दौरान कुछ प्रशंसकों ने धोनी-धोनी के नारे लगाये।

दरअसल अनुभवी भारतीय विकेटकीपर धोनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान हैं और यह उनका घरेलू मैदान भी है। वहीं काफी समय से पंत को धोनी का उत्तराधिकारी होने की चर्चा चल रही है, लेकिन खराब फार्म के कारण युवा बल्लेबाज़ इन दिनों प्रशंसकों के निशाने पर हैं।पंत ने इस मैच में 71 रन की पारी खेली और टीम के सर्वाेच्च स्कोरर भी रहे। हालांकि भारत इस मैच को आठ विकेट से गंवा बैठा।

लेकिन पंत ने फार्म में वापसी के संकेत दे दिये। इससे पहले भी कई मौकों पर पंत को स्टेडियम में इसी तरह धोनी-धोनी के नारे सुनने पड़े हैं। मैच के बाद उन्हाेंने संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में कहा,“ मैं चेन्नई के दर्शकों का मेरा समर्थन करने के लिये धन्यवाद करता हूं। लेकिन कई बार यह अहम होता है कि दर्शक आपका समर्थन करें।

”22 वर्षीय बल्लेबाज़ ने कहा,“ कई बार यह अहम होता है कि लोग आपका समर्थन करें। व्यक्तिगत रूप से मैं निजीतौर पर अपने प्रदर्शन में सुधार करने का प्रयास कर रहा हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पा रहा। मैं नहीं कह रहा कि मेरा प्रदर्शन बहुत अच्छा हो गया है, लेकिन मैं लगातार प्रयास कर रहा हूं।”पंत ने अपने खेल को लेकर कहा,“मैंने कई अंतरराष्ट्रीय मैचों को खेलने के बाद समझा है कि आपका स्वाभाविक खेल जैसा कुछ नहीं होता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपको स्थिति और टीम की मांग के अनुसार खेलना होता है और यही जरूरी है।

”उन्हाेंने कहा,“ मेरा मानना है कि यह मेरा सीखने का समय है। मैं अपनी टीम के जीतने के लिये जो भी कर सकता हूं और स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर जोड़ने के लिये मुझे जो भी करना होगा मैं वह करूंगा। मेरा फोकस इसी बात पर था। आखिर में मैं कुछ रन बना पाया।”भारत अब बुधवार को विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे में उतरेगा जो उसके लिये तीन मैचों की सीरीज़ में बने रहने के लिये करो या मरो का मैच होगा।