हरियाणा और दिल्ली के बीच चुनौती पूर्ण मुकाबले का, यह रहा नतीजा

मुंबई, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप ई मुकाबले में हरियाणा ने दिल्ली को पांच विकेट से हराया है।

नीतीश राणा (66) के शानदार अर्धशतक से दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप ई मुकाबले में रविवार को 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया लेकिन हरियाणा ने रोहित प्रमोद शर्मा की नाबाद 48 रन की तूफानी पारी से 18.2 ओवर में ही पांच विकेट पर 183 रन बनाकर मैच जीत लिया।

हरियाणा की चार मैचों में यह लगातार चौथी जीत है और वह 16 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर चुका है जबकि दिल्ली को चार मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह आठ अंकों के साथ ग्रुप में तीसरे स्थान पर है। दिल्ली को टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा और उसकी शुरुआत खराब रही। कप्तान शिखर धवन खाता खोले बिना पहले ही ओवर में मोहित शर्मा की तीसरी गेंद पर बोल्ड हो गए। ओपनर हितेन दलाल और राणा ने दूसरे विकेट के लिए 103 रन की मजबूत साझेदारी की।

राणा 34 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रन बनाकर जयंत यादव की गेंद पर आउट हुए। हितेन एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और 15वें ओवर में आउट हुए। हितेन ने 41 गेंदों पर 49 रन में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। हितेन को राहुल तेवतिया ने आउट किया। हितेन का विकेट 128 के स्कोर पर गिरा। अनुज रावत और ललित यादव ने फिर चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की।

ललित ने 14 गेंदों पर 23 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। ललित आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए। रावत ने 26 गेंदों पर नाबाद 34 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए। हिम्मत सिंह आखिरी ओवर में खेलने उतरे और तीन गेंदों में एक छक्के की मदद से सात रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए हरियाणा के लिए सलामी बल्लेबाज चैतन्य बिश्नोई ने 21 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाये। शिवम चौहान ने 29 गेंदों पर 32 रन में पांच चौके लगाए। हरियाणा के पांच विकेट 105 रन पर गंवा दिए थे लेकिन रोहित प्रमोद और राहुल तेवतिया ने छठे विकेट के लिए अविजित 78 रन जोड़कर हरियाणा को लगातार चौथी जीत दिला दी।

रोहित प्रमोद ने 21 गेंदों पर नाबाद 48 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए जबकि आईपीएल स्टार राहुल तेवतिया ने 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन में तीन चौके और दो छक्के उड़ाए। दिल्ली की तरफ से ललित यादव ने 38 रन पर तीन विकेट और सिमरजीत सिंह ने 22 रन पर दो विकेट लिए।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com