Breaking News

कोरोना से स्वयं बचने और परिवार जनों को बचाने के लिये ये आडियो क्लिप अवश्य सुनें

लखनऊ, कोरोना वायरस अब कहीं ज्यादा हमलावर हो गया है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर अपना या अपने परिवार के सदस्य का इलाज करा पाना, शायद एक आम आदमी के वश से बाहर की बात हो गई है।

यह आडियो क्लिप लखनऊ के चिनहट स्थित गुलिस्तां कालोनी के युवक और उसके एक साथी की बातचीत की है। युवक की मां कोरोना पाजिटिव हैं। पड़ोस मे रहनेवाले दो साल के छोटे बच्चे से कोरोना संक्रमण युवक की मां सहित कई पड़ोसियों को हो गया। छोटे बच्चे की पहले ही कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

युवक को जब ये पता चला कि उसकी मां कोरोना पाजिटिव है, युवक किस तरह अपनी मां के इलाज के लिये लखनऊ मे दर- दर भटका और आखिर मे उसे अपनी मां को बचाने के लिये क्या करना पड़ रहा है , ये दुखभरी दास्तान जहां हमको ग्राउंड रियल्टी से परिचित करा रही है वहीं हम सबको एक बड़ा संदेश दे रहीं हैं।

वह संदेश ये है कि अनलाक के बावजूद आप घर मे ही रहिये। सैनिटाईजर से बार-बार हाथ धोना, मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने को कठोरता से अपने जीवन मे अपनायें। बहुत जरूरी होने पर ही अपने घर से बाहर निकलें।

कोरोना संक्रमितों के इलाज, अस्पतालों और डाक्टरों की वास्तविक स्थिति क्या है ? आप उस स्थिति को झेल पाने मे कितना सक्षम हैं ? इन सब सवालों के जवाब इस आडियो को सुनकर आपको मिल जायेंगे, जिससे आप अपना आंकलन स्वयं कर सकतें हैं।