Breaking News

अपनी पर्सनैलिटी से यंगस्टर को टक्कर देता झक्कास अभिनेता

बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड के एवरग्रीन, फिट और झक्कास अभिनेता अनिल कपूर का आज जन्मदिन है। आज वो 63 साल के हो रहे है। 24 दिसंबर 1956 में जन्मे अनिल इस उम्र में अपनी फिटनेस से सभी को मात देते है। उनकी चुस्ती-फुर्ती देखते ही बनती है।

अनिल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1971 में उमेश मेहरा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘हमारे तुम्हारे’ में एक छोटी सी भूमिका से की थी  इसके बाद वो सात दिन, मशाल, मेरी जंग, कर्मा, मिस्टर इंडिया, राम लखन, किशन कन्हैया, तेजाब, नो प्रॉब्लम,रेस 3 ,स्लमडॉग मिलिनियर आदि शामिल हैं। इसके अलावा अनिल कपूर ने बधाई हो बधाई, गांधी माई फादर, खूबसूरत, फन्ने खां आदि फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है।

अनिल ने बॉलीवुड की 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों और टीवी शोज में काम किया।  अपने 40 साल के करियर में फिल्म अभिनेता और निर्माता के रूप में उन्हें छह फिल्मफेयर और दो राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

अनिल की चुस्ती-फुर्ती का राज सुबह जल्दी उठने के साथ हर दिन 2 से 3 घंटे वर्कआउट करते हैं। वे अपने बॉडी पार्ट्स की जरूरत के हिसाब से वर्कआउट बदलते रहते हैं। वह अनुशासित डाइट फॉलो करते हैं। वे शुगर और जंक फ़ूड को अवॉयड करते हैं। अनिल कपूर का मानना है कि ज्यादातर हेल्थ इश्यूज शुगर की वजह से होते हैं और आप इसे खाना जितना कम करेंगे, आपकी हेल्थ उतनी ही बेहतर रहेगी। इसलिए वो दिन में 5 से 6 बार खाना खाते हैं। इसमें सब्जियां, दाल, ओट्स, मछली, ब्रोकली, चिकन और प्रोटीन शेक्स शामिल होते हैं। रात में 11 बजे सो जाते हैं और यही वजह है कि देर रात तक चलने वाली बॉलीवुड पार्टियों में वे दिखाई नहीं देते।

लाखों की फैन फॉलोइंग वाले अनिल कपूर ने अपने जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है. अनिल ने ट्वीट किया- ‘यहां आप देख सकते हैं 2020 का मेरा ये लुक! इस तस्वीर में अनिल काफी  डैशिंग, कूल और  हैंडसम लग रहे हैं. अपने एक्टिंग के साथ-साथ अपनी पर्सनैलिटी से अनिल आज भी अच्छे अच्छे यंगस्टर को कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

हाल ही में अनिल मल्टीस्टारर फिल्म ‘पागलपंती’ में मुख्य भूमिका में नजर आए थे. अनिल जल्द ही मोहित सूरी की फिल्म ‘मलंग’ में नजर आएंगे. ये फिल्म अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी

आभा यादव