Breaking News

आज पीएम मोदी की पहली वर्चुअल रैली, इस तरह जुड़ेंगे लाखों लोग

लखनऊ ,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को पहली वर्चुअल रैली ‘जन चौपाल’ के जरिये उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में माहौल बनायेंगे। पूरे प्रदेश में लाखों लोग इस वर्चुअल रैली से सीधे जुड़ेंगे। जिसके लिये व्यापक तैयारी की गई है।

वैश्विक महामारी काेविड-19 के मद्देनजर चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों के जनसभायें करने पर फिलहाल पाबंदी लगायी हुयी है जिसके चलते प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से उत्तर प्रदेश की जनता से जुड़ेंगे और भाजपा सरकार की खूबियां और विपक्ष की खामियां बतायेंगे। रैली को लेकर सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने रैली के प्रसारण के लिए प्रदेश मुख्यालय पर बनाए गए वर्चुअल रैली स्टूडियो का रविवार को निरीक्षण किया।

पश्चिम उत्तर प्रदेश के पांच जिलों की 21 विधानसभाओं के 98 मंडलों पर होने वाले कार्यक्रम में सीधे तौर पर 49000 लोग शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में बने वर्चुअल रैली स्टूडियो से रैली में जुड़ेंगे। जन चौपाल रैली की जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री और वर्चुअल रैली प्रभारी अनूप गुप्ता ने बताया कि सोमवार को होने वाली रैली में सहारनपुर की नकुड़, बेहट, सहारनपुर नगर, सहारनपुर देहात, देवबंद, गंगोह और रामपुर मनिहारन विधानसभाओं के सभी मंडलों में बड़ी स्क्रीन पर कार्यक्रम दिखाया जायेगा। इसके अलावा शामली की कैराना, थाना भवन और शामली में वर्चुअल रैली के प्रसारण के लिए प्रबंध किए गए हैं।

मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना, पुरकाजी, चरथावल, मुजफ्फरनगर, खतौली और मीरापुर में जनचौपाल रैली का प्रसारण को देखने के लिए व्यवस्था की गई है। बागपत जिले में छपरौली, बड़ौत और बागपत विधानसभाओं के मंडलों में प्रसारण को देखने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। वहीं गौतमबुद्धनगर के दादरी, जेवर में कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी भी किसी एक स्थान पर रैली में जुड़ेंगे।

गुप्ता ने बताया कि इन पांचों जिलों में 98 सांगठनिक मंडलों में बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा। इन स्थानों पर कोरोना गाइड लाइन के आधार पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 500-500 की संख्या में कुल 49 हजार लोग सीधे जन चौपाल रैली का प्रसारण देखेंगे। इसके अतिरिक्त इन जिलों के 7878 बूथों पर शक्तिकेन्द्र, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख, लाभार्थी और आम जन को टेलीविजन के माध्यम से भी रैली दिखाने का आग्रह किया गया है।

उन्होने बताया कि इसके अलावा जिन विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम होने हैं वहां के स्मार्टफोन धारकों को भी जन चौपाल रैली के लिंक भेज रहे हैं। इसतरह पूरे प्रदेश में लाखों लोग इस वर्चुअल रैली से सीधे जुड़ेंगे।