Breaking News

आज हुआ बड़ा विमान हादसा,हुई कई लोगों की मौत….

नूर-सुल्तान, कजाखस्तान के सबसे बड़े शहर अल्माटी में बेक एयरलाइंस का विमान उड़ान भरने के कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी और अन्य 35 लोग घायल हो गये। विमान में चालक दल के पांच सदस्यों सहित 100 यात्री सवार थे।कजाखस्तान सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

हवाई अड्डा अधिकारियों के अनुसार आज सुबह अल्माटी हवाई अड्डा से उडान भरने के कुछ देर बाद विमान तेजी से नीचे गिर गया। विमान ने अल्माटी से देश की राजधानी नूर-सुल्तान के लिए उडान भरी थी। दुर्घटना के समय विमान में 95 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे। यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार सात बजकर 22 मिनट पर घटी।दुर्घटना के बाद विमान दो टुकड़ों में बंट गया। घटना के बाद तत्काल बचाव अभियान शुरू किया। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग नहीं लगी।

यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को विमान से बाहर निकाला जा रहा है।कजाख सरकार ने दुर्घटना की जांच के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया है। उन्होंने कहा, “आयोग दुर्घटनास्थल की ओर जा रहा है। दुर्घटना का विवरण और कारण का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल अभी उड़ानें स्थगित कर दी गयी है।”कजाखस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टाकएव ने पीड़ितों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

श्री टाकएक ने ट्वीट किया, “मैं विमान दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं, जो कि आज, 27 दिसंबर को अल्माटी के निकट हुई। घायलों को चिकित्सीय सहायता उपलब्ध करायी जाएगी। प्रधानमंत्री असकर ममीन के नेतृत्व में एक विशेष सरकारी आयोग का गठन किया गया है। इस दुर्घटना के लिए दोषी पाये जाने वालों को कानून के अनुरूप सख्त सजा दी जाएगी।”