Breaking News

उत्तराखंड मे लाखों की कीमत की स्मैक सहित दो युवक गिरफ्तार

arest

देहरादून, देवभूमि के रूप में विख्यात उत्तराखंड का नशे के लिये कुख्यात होते जा रहे देहरादून में रविवार को पुलिस ने 22.82 ग्राम अवैध नशीला पदार्थ स्मैक (हेरोइन) सहित दो युवकों को गिरफ्तार किया है। बरामद पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग ढाई लाख रुपये बताई जाती है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, पूर्णबन्दी के दौरान, थाना कैंट पुलिस ने माल रोड, दून स्कूल के मैदान के पास मोटर साइकिल संख्या यूके-08एबी-2847 पर सवार दो युवकों को जांच के लिये रोका। तलाशी में मोटर साइकिल सवार एक युवक सद्दाम तथा दूसरे युवक सरफराज से कुल 22.82 ग्राम अवैध स्मैक (हेरोइन) बरामद हुई। दोनों ही हरिद्वार जिले निवासी है।

इस संबंध में बिन्दाल चौकी पर दोनों अभियुक्त के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। दोनों ने पूछताछ करने पर पुलिस को बताया कि वह पहले मेहनत, मजदूरी करके अपना जीवन यापन कर रहे थे, परंतु पूर्णबन्दी के कारण काम धंधा नहीं मिलने पर, कुछ दिन पहले ही रेलवे स्टेशन के पास किसी अनजान व्यक्ति से यह हेरोइन खरीदा। गिरफ्तार युवकों ने बताया कि वह खुद भी पीने के आदी है, कुछ माल इस्तेमाल कर लिया और बाकी आज छात्रों स्टूडेंट और अन्य व्यक्तियों को ऊंचे दामों पर बेचने देहरादून आये थे कि पकड़ लिये गये।