Breaking News

यूपी: पत्रकार की हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज, आरोपी भूमाफिया, दे रहे थे धमकी

उन्नाव , उत्तर प्रदेश में उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने पत्रकार की हत्या के मामले में दस लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सहजनी स्थित दूधमंडी के निकट शुक्रवार शाम ब्रम्हनगर निवासी पत्रकार शुभम मणि त्रिपाठी उर्फ निक्कू (25) की हत्या मामले में देर रात मृतक के बड़े भाई ऋषभ मणि की तहरीर पर पुलिस ने शक्तिनगर निवासी दिव्या अवस्थी, कन्हैया अवस्थी, राघवेन्द्र उर्फ यशू, मोनू लुटेरा, शहनवाज बिहारी, कौशल किशोर अपराधी बाबा, स्वरूप चंद्र शर्मा उर्फ रानू शर्मा, कपिल कटारिया, अतुल दुबे और विकास दीक्षित समेत दस लोगों के खिलाफ नामजद विभिन्‍न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

घटना के बाद मौके पर देर रात आईजी लक्ष्मी सिंह भी पहुंची थी और घटनास्थल का निरीक्षण कर शीघ्र खुलासे के निर्देश दिए थे। एसपी ने हत्या में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिये चार टीमें लगाई हैं। इसके बावजूद पुलिस अभी तक किसी भी आरोपी को नहीं पकड़ सकी हैं।

मृतक पत्रकार के बडे भाई का कहना है कि विपक्षी भूमाफिया है। सरकारी भूमि पर हो रहे कब्जों का मृतक विरोध करता था। जिस पर उसे कई बार जान से मारने की धमकी भी मिली थी। बताया कि पूर्व में भी इन्‍हीं लोगों ने मृतक भाई के कार्यालय में तोडफोड की थी। जिसका मुकदमा तत्‍समय पंजीकृत कराया गया था। आरोप है कि इसी बात को लेकर उक्‍त लोग सुलह करने का दबाव बना रहे थे। साथ ही न मानने पर जान से मारने की धमकी देते थे।