Breaking News

यूपी: भूमिपूजन की खुशी मनाना पड़ा भारी, आखिर सोशल मीडिया आया काम?

फिरोजाबाद, यूपी मे श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की खुशी मनाना एक सरकारी अधिकारी को भारी पड़ गया, जमकर हुई पिटाई और पूरी रात लाकअप मे काटने के बाद ाखिर सोशल मीडिया पर घटना वायरल होने के बाद कार्रवाई हुई।

उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के शिकोहाबाद नगर में राजस्व निरीक्षक की पिटाई करने वाले दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिहार बस्ती में रहने वाले एक राजस्व निरीक्षक पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की खुशी मना रहे थे कि दो सिपाहियों ने उन्हे पकड़ कर पिटाई की और रात भर थाने बैठाया। लेखपाल के मित्र ने फोटो वायरल किया तो घटना की जानकारी हुई। एसपी ग्रामीण ने इस मामले में दो पुलिस कर्मी सोनवीर और सत्यवीर को निलंबित कर दिया है।

उन्होने बताया कि मैनपुरी की करहल तहसील में तैनात लेखपाल का गिहार बस्ती में आवास है। पांच अगस्त को राजस्व निरीक्षक अपने आवास पर परिवार के साथ थे। शाम के समय राजस्व निरीक्षक दरवाजे पर दीपक जला और पटाखा छुटा कर खुशी मना रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसी दौरान गश्त पर निकलीं सीओ और एसएचओ की गाड़ी में सवार पुलिस कर्मियों ने राजस्व निरीक्षक और उसके दो रिश्तेदारों को पकड़ लिया और थाने बैठा दिया। पूरी रात राजस्व निरीक्षक थाने में बैठा और फिर सुबह छोड़ दिया।

आठ अगस्त को जब राजस्व निरीक्षक का फोटो वायरल हुआ तो लोगों में सनसनी फैल गई।एसपी ग्रामीण ने बताया कि जांच के द्वौरान प्रथम दृष्टया दोषी पाये गये सिपाही सौनवीर और सत्यवीर को निलंबित कर दिया है। मामले में जो भी दोषी पाया जायेगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।