Breaking News

यूपी एसटीएफ ने किया कमाल, नौ साल से फरार इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार ?

arest

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नौ साल से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी को गुरुग्राम (हरियाणा) से आज गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ प्रवक्ता ने मंगलवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने आगरा एवं कासगंज जिले से 25-25 हजार रुपये के इनामी नौ साल से फरार चले रहे अपराधी अजयपाल उर्फ नीरज को गुरुग्राम से आज गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश मूल रुप से कासंगज जिले के पटियाली इलाके के नगला फुलू ककरैल का रहने वाला है।

उन्होंने बताया कि इस बदमाश की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ को लगाया गया था। सूचना मिली कि आगरा एवं कासगंज में लूट,हत्या और अपहरण आदि में मामलो में वांछित चल रहा इनामी बदमाश अजयपाल उर्फ नीरज रजोकरी टोल के पास गुरुग्राम उद्योग बिहार इलाके में देखा जा रहा है । इस सूचना पर कल रात आगरा एसटीएफ के निरीक्षक राजेश कुमार
सिंह के नेतृत्व में निरीक्षक अशोक कुमार, उपनिरीक्षक मुनेश बाबू, आरक्षी अनवर खान, अभिनय यादव, अरविन्द राना एवं आरक्षी चालक भॅमर सिंह की एक टीम गठित कर उसे तत्काल मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान के लिये रवाना किया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर उसकी पुष्टि के वहां हाथ में कड़ा तथा कान में कुण्डल पहने हुये व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश अपनी पहचान छिपाकर गुरुग्राम में उद्योग बिहार इलाके रजोकरी टोल के पर रह रहा था। पूछताछ पर इस बदमाश ने बताया कि आगरा एवं कासगंज में हत्या, लूट एवं अपहरण के कई मामले पंजीकृत है। यह 2011 में फरार होकर नोएडा चला गया था। नोएडा में उसके द्वारा अपनी पहचान छिपाकर 2011 से 2014 तक बेलदारी/शटरिंग का काम किया गया था। इसके बाद 2014 से मानेसर टोल पर भी काम किया था। वर्तमान में वह गुडगाॅव के थाना उद्योग बिहार क्षेत्र में रजोकरी टोल आफिस के पास स्काई लार्क कम्पनी में ड्राइवर का काम कर रहा था।
उन्होंने बताया इस समय यह अपनी पहचान छिपाकर तथा अपने बदले हुये नाम नीरज कुमार के नाम से आधार तथा पैन कार्ड तैयार कराया गया था। अभी वह समाल खाॅ, रजोकरी टोल के पास किराये पर रह रहा था। गिरफ्तार बदमाश को जेल भेज दिया गया है।