Breaking News

पानी की गुणवत्ता सही होने के बावजूद , लोग करते हैं आर ओ का इस्तेमाल

नयी दिल्ली ,  पेयजल की गुणवत्ता सही होने के बावजूद लोगों में व्यवस्था के प्रति इतना अविश्वास है कि हर कोई पानी को साफ करने के लिए रिवर्स ऑसमासिस ;आर ओ  का इस्तेमाल कर रहा है जिससे कई गुना पानी बर्बाद हो रहा है। यह बात जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने आज राजधानी दिल्ली में कही।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

श्री शेखावत ने सोमवार को राज्यसभा में पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि राजधानी में कई जगहों पर पानी की गुणवत्ता की जांच करायी गयी है और इसके मानक यूरोपीय संघ में पेयजल के मानकों से भी बेहतर पाये गये हैं,  इसके बावजूद लोग पानी साफ करने के लिए आर ओ का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पानी की बहुत अधिक बर्बादी हो रही है।

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि मंत्रालय ने दिल्ली में पानी की गुणवत्ता के बारे में एक अध्ययन शुरू कराया है जिसकी रिपोर्ट के आधार पर लोगों को आर ओ के इस्तेमाल के प्रति हतोत्साहित करने के कदम उठाये जायेंगे। जनता दल यू की कहकशां प्रवीण ने पूछा था कि क्या सरकार सांसदों को आवंटित घरों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति कर वहां लगे आर ओ को हटाने की योजना बना रही है। उनका कहना था कि आर ओ के कारण कई गुना अधिक पानी बर्बाद हो रहा है। उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार को इसकी शुरूआत सांसदों के आवास से ही करनी चाहिए।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…