Breaking News

दिल्ली में हुआ विश्व शांति अरदास प्रार्थना कार्यक्रम का आयोजन

नई दिल्ली, वर्ल्ड सिख चैंबर ऑफ कॉमर्स (डब्ल्यूएससीसी) और लायंस दिल्ली वेज क्लब ने गुरुद्वारा सत्संग नानक दरबार (शाह जी), लाजपत नगर -3 में एक “विश्व शांति अरदास प्रार्थना” कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां विश्व शांति प्रार्थना, सद्भाव के लिए दैवीय प्रार्थना और हाल के अवांछित युद्धों में अपनी जान गंवाने वाले निर्दोष लोगों के लिए प्रार्थना की गई।

डब्ल्यूएससीसी के वैश्विक अध्यक्ष, परमीत सिंह चड्ढा के नेतृत्व में, इस कार्यक्रम में विभिन्न पृष्ठभूमि, सीमाओं और संबद्धताओं के लोगों को विश्व शांति, सद्भाव और हाल के संघर्षों में खोए गए निर्दोष लोगों के लिए सामूहिक रूप से प्रार्थना करने के लिए एक साथ लाया गया।

कार्यक्रम के दौरान, श्री चड्ढा ने इस बात पर जोर दिया, “सिख सरबत दा भला यानी सभी की भलाई में विश्वास करते हैं।” “इसका मतलब सभी की भलाई के लिए सोचना और यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम एक ऐसे विश्व के लिए काम करें जहाँ हर कोई शांति और समृद्धि का अनुभव करे।”

लायंस दिल्ली वेज के संस्थापक अध्यक्ष गौरव गुप्ता ने कहा, “आइए युद्ध के बजाय शांति को चुनें। कठिन समय में, एक-दूसरे को समझने से बड़ा बदलाव आ सकता है। हम सभी एक शांतिपूर्ण दुनिया चाहते हैं – आइए इसे पूरा करें। आइए काम करें”।
लायंस क्लब दिल्ली वीईजी के साथ सहयोग ने करुणा और समझ की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सामुदायिक भागीदारी के महत्व पर जोर दिया। दोनों संगठनों ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता व्यक्त की।

“सरबत दा भला” की भावना में वर्ल्ड सिख चैंबर ऑफ कॉमर्स और लायंस क्लब ऑफ दिल्ली उन सभी प्रतिभागियों, स्वयंसेवकों और समर्थकों को धन्यवाद देना चाहता है जिन्होंने विश्व शांति प्रार्थना की सफलता में योगदान दिया। यह घटना एक मार्मिक अनुस्मारक है कि, हमारे मतभेदों के बावजूद, शांति के लिए हमारी सामूहिक इच्छा हमें एक साथ बांधती है।

रिपोर्टर-आभा यादव