Breaking News

सांसद संजय सिंह द्वारा सरकार पर लगाये आरोपों पर, यादव महासभा की प्रतिक्रिया

लखनऊ,  अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा ने कहा है कि हमने जिस समस्या को लेकर यूपी मे आंदोलन शुरू किया था और अभी भी लगातार संघर्षरत हैं, अब उसी समस्या को आम आदमी पार्टी ने भी अपना स्वर दिया है.

यूपी सरकार के पूर्व मंत्री और अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जगदेव सिंह यादव ने कहा कि यूपी में योगी सरकार के आते ही प्रदेश भर में राजनैतिक विद्वेषवश यादवों की हत्याओं का सिलसिला शुरू हो गया था. इसके बाद फर्जी मुठभेड़ों के नाम पर यादव युवाओं की हत्या का दौर चला. नोएडा का जिम ट्रेनर जितेंद्र यादव का फर्जी एनकाउंटर और झांसी मे पुष्पेंद्र यादव की हत्या इसका साक्षात् उदाहरण है. हाल ही में कानपुर में संजित यादव का अपहरण , फिर पुलिस द्वारा उसके पिता से 30 लाख फिरौती दिलवाने के बावजूद अपहरण कर्ताओं को न पकड़ना और अखिर मे संजित यादव की हत्या हो जाना, यादव समाज पर सरकारी उत्पीड़न के प्रत्यक्ष उदाहरण हैं.

पूर्व मंत्री जगदेव सिंह यादव ने कहा कि प्रतापगढ़ में सामाजिक नेता सभापति यादव एवं उनके पूरे परिवार को लगातार प्रशासन द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है. सभापति यादव का कसूर केवल इतना था कि पट्टी तहसील के गोविन्दपुरा, परसदे व धूई आदि गांवों में कुर्मी समाज के ऊपर जब मंत्री मोती सिंह के गुर्गों ने कहर बरपाया तो सभापति यादव ने सामने आकर जबर्दस्त तरीके से प्रतिरोध दर्ज करवाया. यह देख मंत्री मोती सिंह तिलमिला उठे और फर्जी प्राथमिकी देवसरा थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह से दर्ज करवाकर पुलिस के ऊपर फर्जी फायरिंग की कहानी बनाकर पैतृक व वैधानिक तरीके से अर्जित की गई सम्पत्ति पर संचालित विद्यालयों व महाविद्यालयों को कुर्की के लिए मुनादी करवा दी गई है.

यादव महासभा अध्यक्ष ने कहा कि अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जा सकता अगर तत्काल इस तरह अन्याय रोका नहीं गया तो हम सभी साथी इस लड़ाई को सड़क पर छेड़ने के लिये बाध्य होंगे .

यूपी सरकार के पूर्व मंत्री जगदेव सिंह यादव ने कहा कि यादव महासभा ने सड़क पर उतर कर हर उत्पीड़न का विरोध किया, लेकिन कोई भी राजनैतिक दल यादव समाज के समर्थन मे नही उतरा. ये शुभ संकेत हैं कि अब आम आदमी पार्टी ने यूपी की बीजेपी सरकार के दलित पिछड़ा और गरीब विरोधी रवैये के विरोध की शुरूआत की है. इसके लिये आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह धन्यवाद के पात्र हैं.

यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने यूपी की योगी सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर सत्ता में विभिन्न समाज और वर्गों के लोगों की भागीदारी को लेकर एक बड़ा सवाल उठाया है. संजय सिंह ने बीजेपी पर केशव मौर्या का केवल वोट के लिए इस्तेमाल करने काआरोप लगाया है. उन्होने योगी सरकार से पूछा है कि आज कितने मौर्या, तेली प्रदेश में डीएम, एसपी और थानेदार हैं?

संजय सिंह ने ये भी कहा कि योगी सरकार की जो एसटीएफ है, लोग उसे स्पेशल ठाकुर फोर्स बोलते हैं. स्पेशल ठाकुर फोर्स लोगों को चुन-चुन कर मार रही है. योगी सरकार ने पूरे यूपी में जबरदस्त जातिवाद फैला दिया है जहां ठाकुरों को छोड़कर बाक़ी सभी जातियों के लोगों के साथ अन्याय हो रहा है.

प्रदेश अध्यक्ष जगदेव सिंह यादव ने कहा कि लेकिन यूपी की बीजेपी सरकार के जातिवादी रवैये के विरोध के साथ ही आम आदमी पार्टी को भी यह स्पष्ट करना चाहिये कि क्या आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार मे शासन और सत्ता मे दलित, पिछड़ों और वंचित वर्ग को ऊचित प्रतिनिधित्व मिल रहा है? आम आदमी पार्टी ने संगठन से लेकर सरकार तक मे कितने दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों को रखा है?

पूर्व मंत्री जगदेव सिंह यादव ने कहा कि ऊचित होगा कि सांसद संजय सिंह आम आदमी पार्टी द्वारा संचालित दिल्ली सरकार मे दलितों , पिछड़ों के प्रतिनिधित्व को आंकड़ों सहित यूपी की जनता के समक्ष रखें. जिससे यूपी के दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों मे आम आदमी पार्टी के प्रति एक भरोसा कायम हो सके.