Breaking News

यादव सेना ने समाज के अनाथ बच्चों की इस तरह से की बड़ी मदद ?

लखनऊ, समाज के अनाथ बच्चों को मदद करने उद्देश्य से “यादव सेना” का प्रतिनिधि मंडल प्रतापगढ़ पहुंचा और हतसारा गांव बरियार का पुरवा के मृतक मोहन यादव के अनाथ बच्चों से मिला ।

यादव सेना संगठन की तरफ से अनाथ बच्चों को किट दी गयी, जो बच्चों को बिना शिक्षक के पढ़ने में सहायक होगी। ये किट कक्षा 1 से 12 तक के लिए है। इसके साथ आर्थिक सहायता भी दी गयी, और अन्य लोगों से भी परिवार को आर्थिक मदद देने की अपील भी की।

मृतक मोहन के 5 बच्चों में सबसे बड़ी बच्ची 13साल की ज्योति यादव, पवन 10साल, चंदन 9साल, करन 7साल और सबसे छोटी बच्ची खुशी 4साल हैं । इन बच्चों की माँ पहले ही नहीं थी, सिर्फ पिता थे उनकी भी आकस्मिक मृत्यु 15/7/20 को हो गयी।

मृतक मोहन के पास कोई पैतृक ज़मीन नहीं थी, न ही कोई मकान था, वो ग्रामसभा की ज़मीन में गांव वालों की सहमति से एक झोपड़ी डालकर अपने परिवार के साथ रहते थे उनकी मृत्यु के बाद बच्चे अनाथ निराश्रित हो चुके हैं । गांव सहित जनपद के लोग सहयोग कर रहे हैं, पर सिर्फ इतने से काम नहीं चलना है, हम सभी को आगे आकर बच्चों की शिक्षा और उनके लिए छत की व्यवस्था करनी होगी ताकि व एक सम्मान जनक जीवन जी सकें।

यादव सेना का प्रतिनिधि मंडल, श्री अजय यादव प्रतापगढ़ द्वारा सोशल मीडिया पर किये गए आवाहन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शिव कुमार यादव, प्रदेश संरक्षक श्री गुरुप्रसाद यादव व राष्ट्रीय सचिव श्री आशीष यादव के नेतृत्व में हतसारा गांव पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल में श्री कृष्ण कुमार यादव (जिला अध्यक्षप्रतापगढ़), श्री कुलदीप यादव (जिला अध्यक्ष अमेठी), श्री शिवा यादव अध्यक्ष नंदमहर, श्री अवधेश यादव अध्यक्ष सायगढ़, श्री दिनेश यादव ब्लॉक उपाध्यक्ष, श्री संतोष यादव जिला प्रभारी प्रतापगढ़, श्री शिववपुजन यादव, श्री प्रमोद यादव व अन्य लोग सम्मिलित थे।